LIVE Rahul Gandhi Bihar Election Rally

बिहार का रण: सच्चाई जान चुका है बिहार,पीएम मोदी ने प्रवासी मजदूरों को बेसहारा छोड़ दिया- राहुल

elections NEWS देश

राजद प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने नवादा के हिसुआ पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने पीएम मोदी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए उस दिन PM ने क्या किया? प्रधानमंत्री ने सेना का अपमान किया। उन्होंने कहा कि PM ये बताइए कि चाइना को हिंदुस्तान से कब बाहर करेंगे।

राहुल ने जनता से पूछा कि बताइए नोटबंदी का क्या फायदा हुआ? उन्होंने कहा कि गरीब का पैसा हिंदुस्तान के अमीरों के खाते में भेजा गया। उन्होंने कहा कि अंबानी और अडानी के लिए नरेंद्र मोदी रास्ता साफ कर रहे हैं। आने वाले समय में हिंदुस्तान के पूंजीपतियों के पास गरीबों के पैसे होंगे।

कोरोना हुआ तो नीतीश जी ने दूसरे प्रदेशों में रह रहे राज्य के लोगों को भगाकर बिहार भेजा। जब लोग भूखे थे तो नरेंद्र मोदी ने क्या मजदूरों की मदद की? भूखे हो तो क्या हुआ, प्यासे हो तो क्या हुआ, कुछ भी हो जाए उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। राहुल ने कहा कि राहुल ने कहा कि बिहार का विकास करने वाली सरकार लानी है। बिहार इसबार सच्चाई को पहचानने जा रहा है। सही जवाब इसबार नरेंद्र मोदी को मिलेगा।


सभा को संबोधित करते हुए Tejaswi yadav ने कहा कि पहली कैबिनेट में मेरी कलम 10 लाख नौजवानों को रोजगार देने के लिए चलेगी। उन्होंने कहा कि बिहार में घूसखोरी बढ़ी है। बिना घूस के कोई काम नहीं होता है। 15 साल में बिहार में क्या हुआ ये सब को पता है। जिनके पास रोजगार था उनसे भी मोदी-नीतीश ने छीन लिया। Tejaswi ने कहा कि नीतीश जी से बिहार संभलने वाला नहीं। उन्होंने कहा कि जिसने 15 साल काम नहीं किया उसे पांच साल क्या देना। उन्होंने कहा कि नौकरी के लिए फॉर्म भरने के लिए पैसे नहीं लिए जाएंगे। वृद्धा पेंशन 15 सौ रुपये कर दी जाएगी। तेजस्वी ने कहा कि नौ नवंबर को लालू यादव की रिहाई है, और दस नवंबर को नीतीश जी की विदाई है।

READ MORE:   कांग्रेस ने बढ़ाया उद्धव ठाकरे का सिर दर्द! 9 सीटों पर घमासान तेज


बैठ सकते हैं दस हजार लोग

बता दें कि हिसुआ इंटर कॉलेज मैदान में राहुल की सभा के लिए मंच बनाया गया है इस सभा मे 10 हजार लोगों के बैठने के व्यवस्था है ऐसा कांग्रेस का दावा है। नवादा के बाद राहुल भगलपुर चले जायेंगे जहां कहलगांव के एस एस वी ग्राउंड में वे कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे। यहां वे सवा दो बजे आने वाले है।


पूर्णिया में भी Rahul Gandhi की सभा होनी थी, लेकिन नहीं हो सकेगी। कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने बताया कि पूर्णिया एयरबेस पर निर्माण कार्य चलने की वजह से पूर्णिया में प्लेन को लैंड करने की अनुमति नहीं मिली, इस वजह से पूर्णिया की सभा का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है।

तेजस्वी यादव भी पहली सभा में शामिल
Rahul Gandhi हिसुआ में हो रही सभा में राजद नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं। मंच पर पार्टी के बिहार के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा, देवेंद्र यादव, अजय कपूर, शक्ति सिंह गोहिल, अखिलेश सिंह के साथ ही दूसरे कई नेता मौजूद हैं। वहीं कन्हैया रैली में शामिल नहीं हुए। पार्टी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है जरूरी नहीं की महागठबंधन के सभी नेता किसी एक सभा में एक मंच पर नजर आएं, ऐसा जरूरी नहीं। सभी नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा सभा कर अधिक से अधिक प्रत्याशियों के पक्ष में हवा बनाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *