Punjab Teacher Recruitment

पंजाब में शिक्षकों के 8,393 पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू

JOBS देश पंजाब

पंजाब में रेगुलर प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू हो गई है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 8,393 रिक्तियों को भरा जाएगा। एप्लिकेशन फॉर्म शिक्षा विभाग, पंजाब की आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर उपलब्ध होंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र एक दिसंबर तक 18-37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


कुल वैकेंसियों की संख्या में से, 3273 रिक्तियां जनरल कैटेगरी के लोगों के लिए, 839 पिछड़े वर्ग के लिए, 840 अनुसूचित जाति के लिए (M & B), 830 अनुसूचित जाति के लिए (R & O), अनुसूचित जाति के लिए 168 प्रत्येक (एक्स सर्विसमैन- M & B), अनुसूचित जाति ( पूर्व सैनिक-आर R & O) और पिछड़ा वर्ग (एक्स सर्विसमैन) और स्पोर्ट्सपर्सन (जनरल) के लिए 167 वैकेंसी हैं।


राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि शिक्षा भर्ती निदेशालय ने आज नवंबर 2017 में सरकारी स्कूलों में शुरू होने वाले पूर्व प्राथमिक कक्षाओं के लिए नियमित शिक्षकों को नियुक्त करने के लिए एक विज्ञापन जारी किया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस विज्ञापन को जारी करने से पंजाब देश का पहला राज्य बन गया है जहां प्री-प्राइमरी कक्षाओं के लिए नियमित शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *