Night curfew in Punjab

पंजाब में एक जनवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू ,अमरिंदर सिंह ने दिए सख्ती बढ़ाने के निर्देश

देश पंजाब

पंजाब में 12 जिलों में करवाए गए दूसरे चरण के सीरो सर्वे के मुताबिक राज्य की कुल आबादी में से 24.19 % जनसंख्या Corona पॉजीटिव हो चुकी है। 95.9 % लोग ऐसे हैं, जिनमें इसके लक्षण नहीं देखे जा रहे। वहीं, इस बीच पंजाब के सीएम Captain Amarinder Singh ने राज्य में Night Curfew व प्रतिबंधों की अवधि एक जनवरी, 2021 तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं। राज्य पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि विशेष रूप से मैरिज पैलेसों में सख्ती से इसका अनुपालन किया जाए।

मुख्यमंत्री Captain Amarinder Singh की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान स्वास्थ्य सचिव हुस्न लाल ने सीरो सर्वे के नतीजे सांझे करते हुए बताया कि कुल 4678 लोगों के साथ बातचीत की गई। इन लोगों के ख़ून के नमूने भी लिए गए। इनमें से 1201 व्यक्ति आइजीजी रिएक्टिव (एंटीबॉडी) डाले गए, जिनमें से सिर्फ़ 4.03 प्रतिशत में लक्षण पाए गए, जबकि 95.9 % लक्षणों से रहित मिले।


शहरी इलाकों में 30.5 % पॉजीटिव दर, जबकि ग्रामीण इलाकों में 21.0 प्रतिशत पॉजीटिव दर पाई गई। लुधियाना में इसकी सब से अधिक मार पड़ी, जिसकी कुल पॉजीटिव दर 54.6 % रही। शहरी क्षेत्रों में यह दर 71.7 % पाई गई। इसके बाद फ़िरोज़पुर, जालंधर और एसएएस नगर (मोहाली) अधिक प्रभावित हुए। शहरी और ग्रामीण इलाकों में महिलाओं में पॉजीटिव अधिक पाई गई। प्रत्येक जिले में 400 नमूने एकत्र करने का जिम्मा सौंपा गया था, जिसमें से 200 नमूने ग्रामीण इलाकों से, जबकि 200 शहरी इलाकों में से लिए गए।

READ MORE:   जानिए कब मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, क्या है थीम और इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *