PM मोदी धर्मसंकट में न पड़ें, गठबंधन धर्म निभाएं, नीतीश मिलें तो पैर छू लूंगा: चिराग पासवान

elections NEWS देश बिहार राजनीति

बिहार में छाए सियासी तमस में बीते कुछ दिनों से BJP नेता LJP पर हमलवार हैं लेकिन चिराग पासवान अपनी ही बात पर अडिग हैं। अमित शाह के बयान देने के बाद भी चिराग ने कहा कि 10 नवंबर को BJP-LJP की ही सरकार बनेगी। इतना ही नहीं उन्होंने LJP को वोटकटवा कहने वाले नेताओं को भी नसीहत दी।

कहा कि लोजपा (LJP) को वोटकटवा कहना पिता और पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का अपमान है। कहा कि कल जो लोग पापा के साथ संसद मे साथ बैठते थे या दिल्ली पटना में साथ होते थे वही लोग आज उनकी बनायी पार्टी का अपमान कर रहे हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव में NDA से अलग होने के बाद चिराग पासवान और BJP नेताओं के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है। LJP प्रमुख चिराग पासवान ने रविवार को BJP और अपने संबंधों को लेकर ट्विटर पर कई पोस्ट किए। उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं चाहता कि मेरी वजह से प्रधानमंत्री जी किसी धर्मसंकट में पड़ें। वो अपना गठबंधन धर्म निभाएं। मेरे ख़िलाफ़ भी कुछ कहना पड़े तो निस्संकोच कहें।’

चिराग ने कहा कि बिहार चुनाव में प्रचार के लिए PM नरेन्‍द्र मोदी जी भी आने वाले हैं। मैं तो कहूंगा कि वे अपना गठबंधन धर्म जरूर निभाएं। मेरी वजह से किसी धर्मसंकट में बिलकुल न पड़ें। BJP नेता, नीतीश कुमार को खुश करने के लिए मेरे खिलाफ जो कुछ भी कहना हो बेझिझक होकर कहें। अपने ट्वीट में चिराग पासवान ने अपने बारे में BJP नेताओं के बयानों को CM नीतीश कुमार को खुश करने की कोशिश करार दिया। उन्‍होंने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी, गठबंधन धर्म की मर्यादा का पालन करेगी। अपनी वजह से PM मोदी के ऊपर कोई आंच नहीं आने देगी।

READ MORE:   CORONA के डर के बीच महंगाई का डबल डोज, तेल के बाद मोबाइल महंगा

गौरतलब है कि BJP नेता लगातार यह साफ करने की कोशिश कर रहे हैं कि LJP से BJP का कोई गठबंधन नहीं है। उधर, चिराग ने कहा कि BJP नेता उनके खिलाफ इसलिए बयान दे रहे हैं ताकि नीतीश कुमार को खुश किया जा सके। रविवार को एक निजी चैनल को दिए जवाब में चिराग ने कहा कि उन्हें NDA से अलग होने के फैसले पर पछतावा नहीं हैं न ही यह फैसला लेने में उन्हें डर लगा। उन्होंने अपने पिता रामविलास पासवान की बातों को याद करते हुए कहा कि पापा बोलते थे कि अगर शेर का बच्चा होगा तो जंगल चीर कर निकलेगा अगर गीदड़ होगा तो वो मारा जाएगा। मैं भी अब खुद को परखने निकला हूं। शेर का बच्चा हूं तो जंगल चीर कर निकलूंगा। नहीं तो वहीं मारा जाउंगा। लोजपा को वोटकटवा पार्टी कहे जाने से आहत LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने CM नीतीश पर एक बार फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये शब्दावली BJP नेताओं की नहीं है बल्कि उनसे बुलवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *