पाकिस्तान की खुली पोल, टांय-टांय फुस्स हुई शाहीन मिसाइल, अपनों पर गिरी, कई घर ध्‍वस्‍त

NEWS विदेश

पाकिस्तान (Pakistan) ने बीते बुधवार को दावा किया था कि उसने परमाणु हथियार ले जाने वाली क्षमता से लैस बैलेस्टिक मिसाइल शाहीन-3 (Shaheen-III) का सफल परीक्षण किया है। जिसके बाद राष्ट्रपति से लेकर PM इमरान खान (Imran Khan) ने भी बधाई दी थी। हालांकि अब पाकिस्तान के ही एक नेता ने इसके खिलाफ आवाज उठा दी। उन्होंने दावा किया कि यह मिसाइल बलूचिस्तान में जाकर गिर गई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए।

बलूच रिपब्लिकन पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुगती (Sher Mohammad Bugti) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान को लैबोरेट्री में तब्दील कर दिया है। डेरा गाजी खान से सेना द्वारा टेस्ट की गई शाहीन -3 मिसाइल बलूच के मट्ट, डेरा बुगती के रिहायशी इलाकों में आ गिरी। जिसमें कई लोगों के घर तबाह हुए और दो महिलाएं, दो बच्चों सहित पांच लोग घायल हो गए।’

एक्टिविस्ट फाजिला बलूच (Fazila Baloch) ने कहा कि बलूचिस्तान हमेशा पाकिस्तानी सेना के घातक हथियारों के प्रयोगों का केंद्र रहा है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने तीन शाहीन मिसाइलों का परीक्षण किया जो डेरा बुगती में गिरीं, जिसमें कई लोगों को गंभीर चोटें आईं। 1998 में पाकिस्तान ने अपनी परमाणु मिसाइल का परीक्षण चघी में किया था। इस परीक्षण में बुरी तरह घायल लोगों की तस्वीरें उन्होंने ट्विटर पर साझा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *