प्रकृति वंदन में जुडेंगे बिहार से एक करोड परिवार,सरसंघचालक मोहन भागवत करेंगे संबोधित

देश पर्यावरण बिहार

हिंदू स्पिरिचुअल एंड सर्विस फाउंडेशन के द्वारा आयोजित ‘प्रकृति वंदन’ 30 अगस्त 2020 को रविवार के दिन आयोजित की जा रही है इस कार्यक्रम में पूरे देश से तकरीबन2 करोड परिवारों को जोड़ा जा रहा है। जल जीव और पर्यावरण को समर्पित यह अभियान पूरे देश भर में मनाया जा रहा है ।30 अगस्त को प्रातः 10 से 11बजे के बीच अपने घर में ही परिवार के साथ अपने वृक्ष का वंदन करेंगे। हिंदू स्पिरिचुअल एंड सर्विस फाउंडेशन के द्वारा एक पंजीयन फॉर्म बनाया गया है जिसमें भाग लेने वाले परिवार अपने आप को पंजीकृत करा सकते हैं।

इस कार्यक्रम में परम पूज्य सरसंघचालक श्री मोहन भागवत जी का उद्बोधन भी होने वाला है। इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध संत श्री प्रपन्नाचार्य जी महाराज का भी उद्बोधन होने वाला है। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण हिंदू स्पिरिचुअल एंड सर्विस फाउंडेशन के बिहार के फेसबुक पेज पर के द्वारा किया जाएगा ।

प्रकृति वंदन के इस राष्टव्यापी कार्यक्रम के बारे में बताते हुए हिंदू स्प्रिचुअल एंड सर्विस फाउंडेशन के बिहार संयोजक श्री कुमोद कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर पूरे राज्य में काफी उत्साह देखा जा रहा है,बड़ी संख्या में परिवार अपना पंजीकरण करा रहे हैं । संघ की दृष्टि से बिहार के अंदर दो प्रांत उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार में काफी बड़ी संख्या में परिवार इस प्रकृति बंधन में भाग लेने वाले हैं।

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उत्तर बिहार के संयोजक सुधांशु मिश्रा ने बताया कि कार्यकर्ताओं और परिवार के लोगों में प्रकृति को लेकर काफी चेतना जगी है और यह कार्यक्रम में रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या को देखकर पता चलता है। दक्षिण बिहार के संयोजक अभिषेक ओझा ने बताया की यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा और बहुत बड़ी संख्या में लोगों की भागीदारी होगी।

कार्यक्रम के संयोजक श्री कुमोद कुमार ने बताया की मुख्य कार्यक्रम विश्व संवाद केंद्र के कार्यालय से संपन्न होगा जहां हम लोग सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम करेंगे इस कार्यक्रम को का लाइव प्रसारण देखने के लिए सभी परिवारों से अनुरोध है कि हिंदू स्पिरिचुअल एंड सर्विस फाउंडेशन के बिहार के फेसबुक पेज पर जाकर लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए www.fcebook.com/HSSF-BIHAR पर लॉग इन कर सकते हैं इस कार्यक्रम को पूरे देश में हिंदू स्पिरिचुअल सर्विस फाउंडेशन एवं पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *