US Presidential Elections 2020

ओबामा का ट्रंप पर निशाना-धनी दोस्तों के लिए दोबारा राष्ट्रपति बनना चाहते हैं

विदेश

अमेरिकी चुनाव प्रचार में तेजी आने के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर पहुंच गया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने Trump को चुनाव प्रचार में सीधा निशाना बनाया। उन्होंने फ्लोरिडा की एक सभा में कहा कि Trump अपने निजी स्वार्थो और धनी दोस्तों की सहायता के लिए राष्ट्रपति बनना चाहते हैं। उनके पास Corona महामारी से लड़ने के लिए कोई योजना नहीं है।

Barack Obama ने जनता से अपील की कि Trump को अब दूसरा अवसर नहीं दिया जाना चाहिए। वह आम आदमी के लिए नहीं वरन अपने स्वार्थों के लिए राष्ट्रपति बनना चाहते हैं। दूसरी तरफ बिडेन और कमला हैरिस हम और आप लोगों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उनके इर्द-गिर्द दलाल नहीं वरन जनता का भला चाहने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा जो व्यक्ति एक इंटरव्यू में केवल इस सवाल पर उठकर भाग सकता है कि दूसरे कार्यकाल में आप क्या करोगे। सोचिए फिर वह क्या काम कर सकता है।

राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने Donald Trump पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि चीन के साथ ट्रेड वार में ट्रंप बेहद कमजोर साबित हुए हैं। इस मामले में उनकी पूरी कार्ययोजना अराजक साबित हुई। पेंसिलवेनिया में अपने चुनावी प्रचार के दौरान बिडेन ने कहा कि Trump ने चीन में रुपया कमाने के लिए बड़ी बैंकों को लिए सभी दरवाजे खोल दिए।
चीन को दंडित करने और सबक सिखाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है। उत्पादक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा करने होंगे। छोटे व्यापार करने वालों को प्रोत्साहित करना होगा। Trump को इन कामों के लिए फुर्सत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *