maharashtra

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को दी चेतावनी-मेरी सरकार गिराकर दिखाएं, फिर देखें क्या होता है

elections NEWS Top News

दादर स्थित सावरकर ऑडिटोरियम में शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली में रविवार को Maharashtra के मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने बीजेपी को उनकी 11 महीने पुरानी सरकार को गिराने की चुनौती दी। Uddhav Thackeray ने कहा कि पार्टी को देश पर अधिक ध्यान देना चाहिए। आप बिहार में मुफ्त कोविड-19 टीके का वादा करते हैं, तो क्या फिर अन्य राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाखस्तान से हैं। ऐसी बातें कर रहे लोगों को खुद पर शर्म आनी चाहिए्. आप केंद्र में बैठे हैं।’

अभिनेत्री कंगना रनौत पर परोक्ष निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग रोजी-रोटी के लिए मुंबई आते हैं और शहरको पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) बोलकर उसे गाली देते हैं। ठाकरे ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपने बेटे आदित्य ठाकरे पर लग रहे आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा, ‘बिहार के बेटे को न्याय के लिए शोर मचा रहे लोग महाराष्ट्र के बेटे के चरित्र हनन में लगे हैं।’ उन्होंने कहा कि मौजूदा जीएसटी प्रणाली पर पुनर्विचार करने का वक्त आ गया है और अगर जरूरी हुआ तो इसे बदला जाना चाहिए क्योंकि राज्यों को इससे फायदा नहीं मिल रहा है.

मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में अगर कहीं पीओके है तो ये प्रधानमंत्री की नाकामी है। वहीं Uddhav ने राज्‍यपाल पर निशाना साधते हुए उन्‍हें ‘काली टोपी’ पहनने वाले व्‍यक्ति के रूप में पुकारा। Uddhav Thackeray ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वो मेरी सरकार को गिराना चाहते हैं, लेकिन मैं उन्‍हें सूचित कर दूं कि पहले अपनी सरकार को बचा कर दिखाएं। मैं बिहार के लोगों से अपील करूंगा कि अपनी आंखें खोलकर वोट करें।’ उन्‍होंने कहा कि मैं मराठा और OBC संयुक्‍त रहना है, कोई बंटे नहीं।

Uddhav Thackerayने कहा, ‘हमसे हिंदुत्व के बारे में पूछा जा रहा है कि हम मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं? वो कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बालासाहेब ठाकरे से अलग है। आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाने वाला है, हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है।’ उन्‍होंने कहा कि जो हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठा रहे हैं, वो बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के समय छुप रहे थे।

Uddhav Thackeray ने कहा, ‘हमें (महाराष्ट्र को) अभी तक GST का 38,000 करोड़ रुपये का बकाया नहीं मिला है।’ उन्होंने कहा कि BJP को लोगों को जाति और धर्म के आधार पर नहीं बांटना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *