navneet rana shivsena

Hanuman Chalisa Controversy : सांसद नवनीत राणा और उनके पति को 6 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Hanuman Chalisa Controversy : मुंबई में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) के पाठ को लेकर जारी घमासान के बीच सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आज उन्हें बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को 6 मई तक जेल भेजने का आदेश दिया है। विशेष लोक अभियोजक प्रदीप घरात ने बताया कि 29 अप्रैल को जमानत पर सुनवाई होगी।

बता दें कि कोर्ट में पेशी से पहले नवनीत राणा (Navneet Rana) के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 353 के तहत मामला दर्ज की गई है। नवनीत राणा (Navneet Rana) पर सरकारी काम में दखल देने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि शनिवार को दिनभर हंगामे के बाद पुलिस ने नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) को गिरफ्तार कर लिया था।

शनिवार को दिनभर बवाल के बाद उठे कार्रवाई पर सवाल पुलिस ने सांसद नवनीत और रवि राणा (Ravi Rana) को धारा 153 ए यानी धर्म के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार कर लिया और दोनों को खार पुलिस स्टेशन ले गई। इस कार्रवाई को लेकर कई सवाल उठने लगे। हालांकि राणा दंपति को देर रात खार पुलिस स्टेशन से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन भेज दिया गया था।
सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की गिरफ्तारी अवैध

इस पूरे मामले में सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) की तरफ से वरिष्ठ वकील रिजवान मर्चेंट ने मीडियाकर्मियों को बताया कि सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और विधायक रवि राणा (Ravi Rana) की गिरफ्तारी अवैध है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी अवैध और असंवैधानिक है क्योंकि दोनों लोक सेवक हैं। उन्हें गिरफ्तार करने से पहले अध्यक्ष की अनुमति लेनी चाहिए थी, लेकिन कोई अनुमति नहीं ली गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगा धारा 41(A) का नोटिस केस की शुरुआत से 14 दिनों के अंदर लिया जाना था जिसे नहीं लिया गया है।
मर्चेंट ने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार नवनीत और रवि राणा को रिहा नहीं करती है तो उनकी रिहाई का आदेश अदालत के माध्यम से लिया जाएगा। वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को इस अवैध गिरफ्तारी को वापस लेने के लिए बहुत समय दिया जा रहा है, अन्यथा, अगर यह मामला अदालत में जाता है, तो हम अदालत की कार्यवाही के माध्यम से रिहाई का आदेश लेंगे।
जानें- क्या है पूरा मामला

बता दें कि शनिवार को कई घंटे चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं राणा दंपति के घर पर धावा बोलने वाले शिवसेना कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) ने उद्धव ठाकरे के आवास मातो श्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था, लेकिन शनिवार सुबह ही सैकड़ों की तादाद में शिवसैनिक राणा के घर के बाहर जमा हो गए। भारी पुलिस बल के बीच आक्रोशित शिवसेना कार्यकर्ता राणा के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करते रहे।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी