France and Muslims

मलेशिया के पूर्व पीएम का शर्मनाक बयान-कहा- मुसलमानों को है लाखों फ्रांसीसियों को मारने का अधिकार

विदेश

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री Mahathir Mohamad ने France और मुस्लिम जगत के विवाद में घिर गए और एक विवादित बयान देते हुए कहा कि मुसलमानों को गुस्सा करने और ‘लाखों फ्रांसीसी लोगों को मारने’ का अधिकार है। औपनिवेशिक समय के एक स्पष्ट संदर्भ में मोहम्मद ने अतीत के ‘नरसंहारों’ का उल्लेख करके इस अधिकार को सही ठहराया है।

गुरुवार को Mahathir Mohamad ने अपने निजी ट्विटर हैंडल से 13 ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट की और पश्चिमी देशों में महिलाओं के कपड़ों, पश्चिम के अपने ‘धर्म’ के पालन, अन्य चीजों के बीच लैंगिक समानता और फ्रांसीसी राष्ट्रपति के बारे में मुद्दों पर अपनी राय दी है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को ‘सभ्य’ नहीं होने और मुसलमानों और इस्लाम धर्म को नीचा दिखाने का आरोप लगाया है।


मलेशिया के प्रधानमंत्री ने पहला ट्वीट ‘RESPECT OTHERS’ शब्दों के साथ शुरू किया, लेकिन उन्होंने चेचन युवाओं द्वारा फ्रांसीसी शिक्षक की हत्या को मंजूरी नहीं दी।

मोहम्मद के ट्वीट उस दिन आए हैं जब एक हमलावर ने France के नीस शहर में एक महिला सहित कम से कम 3 लोगों की हत्या कर दी थी। घटना को ‘आतंकवादी’ हमले के रूप में माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *