Amazon के साथ पैसे कमाने का मौका, सिर्फ 4 घंटे काम करें और कमाएं 70 हजार रुपए महीना

JOBS NEWS देश

अगर आप भी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो वह अब जल्द ही पूरा हो सकता है क्योंकि अमेजन ने अपने साथ 20 हजार लोगों को जोड़ने का ऐलान किया है। अमेजन (amazon jobs) आपको नौकरी देगा और इस नौकरी को आप फुल टाइम, पार्ट टाइम किसी भी तरह से कर सकते हैं। आप चाहे तो सिर्फ 4 घंटे नौकरी करके हर महीने 70 हजार तक कमा सकते हैं।

अमेजन ने डिलीवर ब्यॉय की नौकरी निकालने जा रहा है, जिसके जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं। बता दें कंपनी के ज्यादातर सभी शहरों में सेंटर है तो आपको अपने शहर में भी आराम से ये नौकरी मिल सकती है। इसके लिए आपको किसी दूसरे शहर में भी जाने की भी जरूरत नहीं है।

डिलिवरी ब्वॉय की नौकरी के लिए आप सीधे अमेजन की साइट https://logistics.amazon.in/applynow पर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अमेजन के किसी भी सेंटर पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है। ज्यादातर सेंटर्स में डिलिवरी ब्वॉय की जगह हमेशा खाली होती है।

डिलिवरी ब्वॉय को दिनभर काम नहीं करना होता है उनको सिर्फ उनके एरिया के हिसाब से पैकेज दे दिए जाते हैं। डिलीवरी ब्वॉय का कहना है कि वे एक दिन में लगभग 4 घंटे में 100-150 पैकेज डिलीवर कर देते हैं।

डिलीवरी ब्वॉय बनने के लिए आपके पास डिग्री होनी चाहिए। अगर स्कूल या कॉलेज पास हैं तो पासिंग सर्टिफिकेट होना जरूरी है। डिलीवरी करने के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर होना चाहिए। बाइक या स्कूटर का इंश्योरेंस, आरसी वैध होने चाहिए। साथ ही आवेदन करने वाले के पास ड्राइविंग LICENCE होना चाहिए।

डिलीवरी ब्वॉय को कंपनी की तरह से हर महीने सैलरी दी जाती है। कंपनी अपने डिलीवरी ब्वॉय को 12 से 15 हजार रुपए तक सैलरी देती है। इसमें पेट्रोल का खर्च आपका अपना होता है। वहीं, एक प्रोडक्ट या पैकेज को डिलीवर करने पर 15 से 20 रुपए मिलते हैं। डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के मुताबिक, अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 100 पैकेज डिलीवर करता है तो आराम से 60000-70000 रुपए महीना कमा सकता है।

इसके अलावा कंपनी कई तरह के प्रोडक्टस के लिए आपको वाहन भी उपलब्ध कराती है। इसमें बड़े प्रोडक्ट्स की डिलिवर होती है यानी बड़े प्रोडक्ट के लिए कंपनी कुछ शर्तों पर आपको बडे़ वाहन भी मुहैया कराती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *