Computers and Technology

गूगल यूट्यूब और जी मेल ने दोबारा से काम करना किया शुरू,जानिए क्यो हो गयी थी डाउन

टेक्नोलॉजी देश

गूगल, यूट्यूब और जी मेल समेत कई सारी गूगल सर्विस ने अस्थायी तौर पर काम करना बंद कर दिया था। लेकिन कंपनी ने तत्काल इस दिशा में कदम उठाया, जिसके चलते गूगल की कुछ सर्विस ने दोबारा से काम करना शुरू कर दिया है। गूगल सर्विस के डाउन होने के चलते ग्लोबली कई सारे यूजर को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। गूगल सर्विस के डाउन होने की सूचना Downdetector की तरफ से दी गई है।


यूट्यूब के डाउन होने के चलते अमेरिका, ब्रिटेन और भारत समेत ग्लोबल स्तर पर लाखों की संख्या में यूजर सीधे तौर पर प्रभावित हो रहे हैं। इस मामले में अभी तक Alphabet की तरफ से कोई टिप्पणी नही की गई है।


हालांकि Google की तरफ से कहा गया है कि Google Meet सर्विस को कुछ यूजर्स के लिए रिस्टोर कर लिया गया है। वही जल्द ही बाकी यूजर के लिए Google Meet सर्विस को रिस्टोर कर लिया जाएगा। कंपनी ने इस मामले के मामले जानकारी होने की बात कही है और जल्द ही इस मामले में ठीक करने की बात कही है।


यूट्यूब ने भी सर्विस डाउन होने की बात कही है और जानकारी दी है कि यूट्यूब टीम प्रॉब्लम को ठीक करने का काम कर रही है।


पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

हालांकि यूट्यूब, Gmail समेत गूगल की अहम सर्विस किस वजह से डाउन हो गई है, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नही दी गई है। लेकिन यह इस तरह का पहला मामला नही है। इस साल अगस्त माह में गूगल की कुछ सर्विस के साथ इस तरह का इश्यू देखा गया था, जहां ऑनलाइट सर्विस जैसे यूट्यूब और Gmail डाउन हो गई थीं। साथ ही पिछले माह भी यूजर को इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *