सरकारी नौकरी: CRPF में कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन और परीक्षा की प्रक्रिया

JOBS NEWS देश

आगर आप सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में भर्ती होना चाहते हैं और इसकी तौयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स और पैरामेडिकल स्टाफ समेत अन्य कई अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है। आपको बता दें इंस्पेक्टर (डायटीशियन) के लिए 1 पद
सब इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स) के लिए 175 पद, सब-इंस्पेक्टर (रेडियोग्राफर) के लिए 8 पद, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) के लिए 84 पद, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (फीजियोथेरेपिस्ट) के लिए 5 पद, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (डेंटल टेक्नीशियन) के लिए 4 पद, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (लैब टेक्नीशियन) के लिए 64 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इसके अलावा असिस्टें सब-इंस्पेक्टर / इलेक्ट्रो कार्योग्राफी टेक्नीशियन पर 1 पद खाली है। साथ ही हेड कॉन्स्टेबल (फीजियोथेरेपी / नर्सिंग असिस्टेंट / मेडिक) पर 88, हेड कॉन्स्टेबल (एएनएम / मिडवाइफ) 3 पद, हेड कॉन्स्टेबल (डायलिसिस टेक्नीशियन) 8 पद, हेड कॉन्स्टेबल (जूनयिर एक्स-रे असिस्टेंट) 84 पद, हेड कॉन्स्टेबल (लैब असिस्टेंट) 5 पद, हेड कॉन्स्टेबल (इलेक्ट्रीशियन) के लिए 1 पद हेड कॉन्स्टेबल (स्टीवर्ड) 3 पद, कॉन्स्टेबल (मसालची) – 4 पद कॉन्स्टेबल (कुक) – 116 पद, कॉन्स्टेबल (सफाई कर्मचारी) – 121 पद, कॉन्स्टेबल (धोबी) – 5 पद और साथ ही कॉन्स्टेबल (W/C) के लिए 3 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

आपको बता दें कॉन्स्टेबल (टेबल ब्वॉय) पर भी एक पद के लिए आवेदन आप कर सकते हैं। इन सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा भी अलग-अलग मांगी गई है। साथ ही किन पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं? आवेदन कब से कब तक करना है? ये सभी जानकारियां आप CRPF vacancy notification 2020 पर और CRPF की आधिकारित वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इन पदों के लिए होने वाली भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 जुलाई 2020 से शुरू होगी। आवेदन की आखिरी तारीख 31 अगस्त 2020 है। इन पदों पर लिखित परीक्षा के जरिए भर्ती की जाएगी। नई दिल्ली, हैदराबाद, गुवाहाटी, जम्मू, प्रयागराज, अजमेर, नागपुर, मुजफ्फरपुर और पल्लीपुरम में 20 दिसंबर 2020 को लिखित परिक्षा ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *