ICICI Bank fixed deposits rate cut

इस बैंक में करा रखी है एफडी तो आज से बैंक ने कम कर दीं ब्याज दरें, अब चेक करें कितना मिलेगा फायदा?

ICICI Bank FD Rates: आईसीआईसीआई बैंक में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। बैंक ने आज यानी बुधवार को अपनी फिक्सड डिपॉजिट (fixed deposits) की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है। बैंक ने एफडी (Bank FD interest rates) की दरों में आज कटौती कर दी है। अगर आपने भी इस बैंक में फिक्सड डिपॉजिट करा रखा है तो आपको आज से कम ब्याज का फायदा मिलेगा। आइए चेक करें अब बैंक आपको किस दर से ब्याज दे रहा है-

5 बेसिस प्वाइंट की हुई कटौती
ICICI Bank ने ₹2 करोड़ और 5 करोड़ से कम की ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक ने 5 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है। आपको बता दें इससे पहले स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे कई प्रमुख बैंकों ने ब्याज दरों में संशोधन किया है।

आज से लागू हो गई नईं दरें
वित्त वर्ष 2023 में ICICI बैंक की फिक्सड डिपॉजिट की दरों में पहली कटौती होगी। आपको बता दें नई दरें 6 अप्रैल 2022 यानी आज से लागू हो गई हैं।

चेक करें नई दरें
1 साल से अधिक अवधि वाली FD की दरों में 5 आधार अंकों की कटौती की गई है। आईसीआईसीआई बैंक ने आज से 1 साल से 389 दिनों और 390 दिनों से 15 महीने से कम अवधि के फिक्सड डिपॉजिट पर 4.15 फीसदी की दर से ब्याज दर प्रदान कर रहा है। वहीं, पहले ग्राहकों को बैंक 4.20 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा था।
आपको बता दें बैंक इस समय ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 29 दिनों की एफडी पर 2.50 % की दर से ब्याज मिल रहा है। इसके अलावा 30 दिन से लेकर 60 दिन की एफडी पर 2.75 % की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है। 61 दिन से 90 दिन की एफडी पर 3 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है। इसके अलावा 91 दिन से 184 दिन की FD पर 3.35 % की दर से ब्याज मिल रहा है। 185 दिन से 270 दिन की एफडी पर 3.60 % की दर से ब्याज मिलेगा। ये दरें सामान्य और वरिष्ठ नागरिक दोनों श्रेणियों पर लागू होगी।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी