Institute of Personnel Selection

3517 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, जानिए आवेदन करने की तारीख

JOBS देश

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी (PO / MT) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार, जिन्होंने पहले 05 अगस्त से 26 अगस्त 2020 के बीच आवेदन नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट iibps.in पर ऑनलाइन आवेदन 11 नवंबर 2020 तक या उससे पहले जमा कर सकते हैं।


इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने कैनरा बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और पंजाब एंड सिंध बैंक सहित भारत के विभिन्न सरकारी बैंकों के लिए रिक्तियों की कुल संख्या को बढ़ाकर 3517 कर दिया है।

IBPS उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा यानी IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा और IBPS PO Mains परीक्षा के आधार पर करेगा। नए पंजीकरण के लिए IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा 05 जनवरी 2021/06 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी। IBPS PO प्रवेश परीक्षा के आयोजन से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड उपलब्ध हो जाएंगे।

आयु –
इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

इस पद पर भर्ती के लिए जो उम्मीदवार पहले ही आवेदन कर चुके हैं उनकी प्रारंभिक परीक्षा 3, 10 और 11 अक्टूबर हो आयोजित हो चुकी है। इन तारीखों को हुई परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार दोबारा आवेदन नहीं कर सकते हैं। इन उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी। शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *