hbse 10th board exam sample paper 2021

10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए बोर्ड ने जारी किये सैंपल क्वेशचन पेपर… जानें कैसे करें डाउनलोड

देश शिक्षा हरियाणा

हरियाणा बोर्ड सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री एग्जाम 2021 की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए काम की खबर। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (BSEH), भिवानी ने इस वर्ष की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए सैंपल क्वेश्चन पेपर जारी कर दिये हैं। हरियाणा Board Exam सैंपल क्वेश्चन पेपर 2021 को जारी किये जाने की जानकारी राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री चौधरी कुंवर पाल ने वीरवार, 25 मार्च 2021 को दी। शिक्षा मंत्री ने कहा, “हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड,भिवानी द्वारा सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी वार्षिक परीक्षा-2021 की तैयारी के लिए सैम्पल प्रश्र-पत्र बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर उपलब्ध करवा दिए गए हैं।”


हरियाणा बोर्ड 10वीं सैंपल पेपर 2021 या Haryana Board 12वीं सैंपल पेपर 2021 डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को बीएसईएच की ऑफिशियल वेबसाइट, bseh.org.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये सेंकेंड्री सैंपल क्वेश्चन पेपर या सीनियर सेकेंड्री सैंपल क्वेशन पेपर के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर स्टूडेंट्स विभिन्न विषयों के सैंपल पेपर के लिंक देख पाएंगे। इनमें से सम्बन्धित विषय के लिंक पर क्लिक करके सैंपल पेपर डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि, स्टूडेंट्स नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी हरियाणा Board Exam सैंपल क्वेश्चन पेपर 2021 डाउनलोड पेज पर जा सकते हैं।
बोर्ड परीक्षाएं 20 अप्रैल से

इससे पहले Haryana Board ने जानकारी दी थी कि राज्य के सभी विद्यालयों में कक्षा 10 और कक्षा 12 के स्टूडेंट्स के लिए वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 20 अप्रैल से किया जाएगा। साथ ही, Haryana Board द्वारा इन परीक्षाओं का आयोजन 31 मई 2021 तक किया जाना है। हालांकि, Haryana Board द्वारा दोनों ही कक्षाओं के लिए विषयवार परीक्षाओं के लिए टाइम-टेबल फिलहाल जारी नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि स्टूडेंट्स को Haryana Board 10वीं डेटशीट 2021 या हरियाणा बोर्ड 12वीं डेटशीट 2021 को जल्द ही बोर्ड द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, bseh.org.in उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *