Hathras Gangrape

हाथरस कांडः ऐसा दंड मिलेगा जो उदाहरण होगा- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश क्राइम देश

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार और हाथरस की घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने बड़ा बयान दिया है। CM योगी ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड दिया जाएगा जो उदाहरण प्रस्तुत करेगा। महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध और हाथरस कांड में पुलिस और प्रशासन के रवैये पर उठ रहे सवालों के बीच मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने शुक्रवार को यह बयान दिया है।

CM योगी ने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है।’


14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के Hathras जिले में गांव चंदपा की दलित युवती अपनी मां के साथ खेत पर गई थी और आरोप के मुताबिक सासनी निवासी एक युवक ने उस पर जानलेवा हमला किया था। युवती ने सीओ सादाबाद को दिए बयान में 3 और युवक के नाम बताए थे, जिसके बाद पुलिस ने केस में गैंग रेप की धारा बढ़ा दी थी। इस मामले में पुलिस चारों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि पुलिस और प्रशासन पर पूरे प्रकरण में कई आरोप लग रहे हैं।

दलित युवती के साथ हुई हैवानियत के बाद वह कई दिनों तक बेहोश रही। तबीयत बिगड़ने पर उसे दिल्ली के एक अस्पताल में लाया गया। यहां पर इलाज के दौरान ही युवती की मंगलवार को मौत हो गई। पुलिस की मौजूदगी में युवती का शव लेकर परिजन हाथरस अपने गांव पहुंचे। आरोप है कि गांव में प्रशासन ने परिजनों को सूचित किए बगैर ही पुलिस की पहरेदारी में पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया। इसको लेकर पुलिस और प्रशासन सवालों के घेरे में है।

विपक्षी दल लगातार यूपी की योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। वहीं इसके खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन भी जारी है। इस घटना के बाद यूपी के बलरामपुर और भदोही जिले से भी दलित युवतियों के खिलाफ अपराध की खबरें सामने आई हैं। राज्य भर से आ रहीं महिला अपराध की खबरों के बीच CM योगी ने चुप्पी तोड़ते हुए यह बयान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *