बेडरूम हो या मंदिर Kiss कहीं ठीक नहीं… विवादित ट्वीट पर ट्रोल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा

NEWS देश

पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा नेता यशवंत सिन्हा (Former Union Minister, Yashwant Sinha) एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वो अपने ट्वीट को लेकर विवाद में आ गये हैं और उन्हें ट्रोल भी होना पड़ रहा है। लगातार केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करने वाले हजारीबाग के पूर्व सांसद ने लव जिहाद को लेकर लगातार कई ट्वीट किये, लेकिन इस बार वो चुंबन (Tweet on kiss) को लेकर ट्वीट कर बुरी तरह से फंस गये।

सिन्हा के ट्वीट करते ही लोग उन्हें ट्रोल करने लगे. लोगों ने उन्हें उम्र का हवाला देकर इस तरह के मामलों से दूर रहने की सलाह तक दे दी।
दरअसल इस समय एक वेबसीरिज के लिए एमपी के मंदिर में चुंबन का सीन फिल्माने पर विवाद बढ़ गया है। इसको लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। लोग सोशल मीडिया में लगातार कमेंट्स कर रहे हैं और अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

इसी मुद्दे पर यशवंत सिन्हा ने भी ट्वीट किया और अपनी प्रतिक्रिया दी। सिन्हा ने ट्वीट किया और मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर बड़ा हमला करते हुए लिखा, चुंबन कहीं भी स्वीकृत नहीं किया जाना चाहिए। चाहे वह बेडरूम हो या धार्मिक स्थल। ईसाई समुदाय में शादी के बाद प्रथानुसार दूल्हा-दुल्हन के बीच जो चुंबन होता है, उन्हें सावधान रहना चाहिए, मध्य प्रदेश में उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

सिन्हा ने जैसे ही ट्वीट किया वैसे ही लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। लोगों ने लिखा कि BJP से अलग होने के बाद वे लगातार अनर्गल ट्वीट कर रहे हैं। हालांकि कुछ लोग यशवंत सिन्हा के समर्थन में भी दिखाई दिये।

READ MORE:   Mamata Banerjee की BJP नेताओं को खुली धमकी - सेंट्रल फोर्स को जाने दो उसके बाद हाथ जोड़ोगे

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश की पुलिस को नेटफ्लिक्स पर दिखाई जा रही सीरीज ए सूटेबिल ब्वॉय में इस बात के जांच करने के निर्देश दिये गये हैं कि इसमें दिखाए गए चुंबन दृश्यों को क्या एक मंदिर में फिल्माया गया है तथा क्या इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है। इसके साथ ही गृहमंत्री ने सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी संकेत दिया।

प्रदेश में सत्तारुढ़ BJP की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक पदाधिकारी ने दावा किया कि चुंबन दृश्यों को प्रदेश के एतहासिक कस्बे महेश्वर के एक मंदिर में फिल्माया गया है और इस संबंध में रीवा जिले के पुलिस अधीक्षक को शिकायत दर्ज कराई गयी है।

छह भागों वाली नेटफ्लिक्स सीरीज को प्रसिद्ध निर्माता एवं निर्देशक मीरा नायर ने बनाया है। नायर, समीक्षकों द्वारा अपनी फिल्मों जैसे सलाम बॉम्बे, मॉनसून वेडिंग और द नेमसेक की प्रशंसा की लिये जानी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *