Priyanka Gandhi in Custody: दिल्ली पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया, राहुल गांधी बोले- देश में लोकतंत्र नहीं

NEWS Top News राज्य

कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के विरोध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 2 करोड़ लोगों का हस्ताक्षर सौंपने जा रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अन्य कांग्रेसी नेताओं के मार्च को दिल्‍ली पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस प्रियंका गांधी समेत अन्य नेताओं को एक बस में बिठाकर ले गई। हालांकि थोड़ी देर बाद ही उन्हें छोड़ दिया गया।

बता दें कि किसानों के समर्थन में कांग्रेस (Congress) के सभी सांसद दिल्ली में विजय चौक (Vijay Chowk) से पैदल मार्च करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) से मिलने जा रहे थे। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को रोक दिया, वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सिर्फ दो नेताओं को राष्ट्रपति भवन जाने की अनुमति मिली। राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। इसके बाद राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला जमकर बोला।

राहुल गांधी ने कहा, ‘राष्ट्रपति से हमने कहा है कि इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है। देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है। मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, जब तक कानून वापस नहीं होगा तब तक कोई वापस नहीं जाएगा।’ राहुल गांधी ने कहा, ‘सरकार संसद का संयुक्त सत्र बुलाए और इन कानूनों को तुरंत वापस लें। राहुल ने कहा कि आज किसान दुख और दर्द में हैं, कुछ किसानों की मौत भी हुई है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *