Corona Pandemic

16 अगस्त तक बिहार में लॉकडाउन,जानिए क्या है सच्चाई

Corona Updates देश बिहार

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बिहार में एक बार फिर Lockdown की अवधि को बढ़ा दिया गया है। सोशल मीडिया पर बिहार के गृह विभाग का एक पत्र इस संबंध में वायरल हो रहा है। जिसके बाद प्रदेशभर में 16 अगस्त तक Lockdown बढ़ाए जाने की खबर चर्चा में है। इस पत्र के अनुसार नीतीश सरकार ने राज्य में Corona के लगातार बढ़ रहे आंकड़े को ध्यान में रखते हुए 1 से 16 अगस्त तक के लिए Lockdown बढ़ाने का फैसला लिया है। सोशल मीडिया में खबर वायरल होने के बाद बिहार सरकार ने ऐसी किसी भी खबर को गलत करार दिया है। सरकार की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि गृह विभाग के फर्जी पत्र के आधार पर Lockdown बढ़ाने की अफवाह फैलाई जा रही है। Bihar सरकार ने प्रदेश में Lockdown की अवधि बढ़ाने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है।

इससे पहले Bihar के गृह विभाग ने Lockdown की अवधि बढ़ाने को लेकर आदेश भी जारी किया था। लेकिन बाद में कहा गया कि इस बारे में सरकार की बैठक होनी है, उसमें ही कोई फैसला लिया जाएगा। Bihar में पहले 31 जुलाई तक के लिए Lockdown लगाया गया था, लेकिन अब इसकी अवधि को आगे 16 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। Lockdown लगाने के बाद भी Bihar में Corona के संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो सकी है। राजधानी पटना समेत राज्य के सभी जिले कोरोना के संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं, रोजाना राज्य में औसतन 8 से 10 मौतें हो रही हैं।


Bihar में किए गए 15 दिनों के Lockdown के बाद भी Corona का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है। इस अपडेट के अनुसार Bihar में 2328 लोग Corona पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में Corona संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45919 हो गई है। बिहार में Corona के कारण अभी तक 250 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।


बिहार में Corona के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ये माना जा रहा था कि Lockdown की अवधि में विस्तार होगा। Lockdown विस्तार के साथ ही सरकार ने नियम भी जारी किए हैं जो पूर्व में जारी किए गए Lockdown की तरह ही कारगर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *