Russia ukraine war

Ukraine Russia War: यूक्रेन को हथियार देने पर भड़का रूस, यूरोप को चेतावनी- अब आपकी सुरक्षा खतरे में…

Ukraine Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia Ukraine War News) को 64 दिन बीत गए हैं। अभी भी यूक्रेन से संकट (Ukraine Crisis) के बादल छटने का नाम नहीं ले रहे हैं। रूस के हमले ने यूक्रेन (ukraine) के कई शहरों को खंडहर में बदल दिया जबकि कई शहरों में मलबे का ढेर लगा हुआ है। दोनों में से कोई भी देश झुकने को तैयार नहीं है। इस बीच गुरुवार कहा है कि यूक्रेन (ukraine) को हथियारों की डिलीवरी करना यूरोप की सुरक्षा के लिए खतरनाक होगा।

क्रेमलिन प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने संवादाता सम्मेलन में कहा कि यूक्रेन (ukraine) को दूसरे देशों से भारी हथियारों की सप्लाई करना एक ऐसी प्रवृत्ति है जो भविष्य में यूरोप की सुरक्षा को खतरे में डाल सकती है। युद्ध के दौरान यूक्रेन (ukraine) को हथियार पहुंचाना यूरोप की सुरक्षा की अस्थिरता को भड़काती है।

दिमित्री पेसकोव ने यह बात बुधवार को ब्रिटेन के विदेश सचिव लिज ट्रस द्वारा की गई टिप्पिणी के जवाब के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अगर यूक्रेन (ukraine) को भारी हथियारों की सप्लाई जारी रहती है तो इससे यूरोप की सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

गौरतलब है कि रूस के हमले के बाद से यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लोडिमिर जेलेंस्की (Vladimir Putin) रूसी सैनिकों से लोहा लेने के लिए दुनिया भर के तमाम शक्तिशाली देशों से हथियारों की मांग की मांग करते रहे हैं। लेकिन यूक्रेन (ukraine) को मदद पहुंचाने वाले सभी देश ऐसी स्थिति से बचना चाहते हैं जिससे नाटो और मास्कों के बीच सीधे तौर पर टकराव की स्थिति उत्पन्न हो।

क्रेमलिन प्रवक्ता से पहले बुधवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की तरफ से भी चेतावनी देते हुए कहा गया था कि रूस के पास उन देशों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के सभी साधन उपलब्ध हैं जो यूक्रेन (ukraine) रूस युद्ध में हस्तक्षेप करेगा या फिर हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। इसके साथ ही रूस ने अमेरिका को यूक्रेन (ukraine) को हथियार न भेजने के लिए भी कहा है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी