ETT Teacher Recruitment Exam

ईटीटी शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए तारीख का एलान,जानिए कब होगी परीक्षा

देश पंजाब शिक्षा

एलीमेंट्री टीचर ट्रेनिंग शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी गई है। पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि एलीमेंट्री टीचर ट्रेनिंग के लिए भर्ती परीक्षा 29 नवंबर को सुबह 10 बजे से 11.40 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के पास भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से ETT कोर्स के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री / 12वीं पास होना चाहिए।


आयु सीमा
पंजाब ईटीटी शिक्षक भर्ती 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन
उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा/ इंटरव्यू के आधार पर किया जाता है.।

कैसा होगा एग्जाम पैटर्न
पंजाब ETT शिक्षक भर्ती परीक्षा 2020 लिखित परीक्षा के रूप में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा में कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे, जो 100 नंबरों के लिए होंगे। हर एक सही जवाब के लिए एक नंबर दिया जाएगा।

ईटीटी एग्जाम क्या है?

एलीमेंट्री टीचर ट्रेनिंग प्राथमिक स्तर के छात्रों को पढ़ाने के लिए एक डिप्लोमा स्तर का पाठ्यक्रम है। ETT के लिए भर्ती पंजाब के शिक्षा भर्ती बोर्ड द्वारा की जाती है। ईटीटी करने के बाद एक शिक्षक प्राइमरी टीचर के रूप में अपना करियर बना सकता है। इसके अलावा वे रिसर्च एसोसिएट, स्कूल टीचर और लैंग्वेज एडिटर के रूप में भी अपना करियर बना सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *