Auto taxi drivers news

घर से निकलने से पहले जान लें यह जरूरी खबर, आज दिल्ली में आटो टैक्सी की हड़ताल

देश की राजधानी दिल्ली में रहे वाले लोगों के साथ एनसीआर (NCR) के शहरों में रहने वालों लोगों की भी परेशानी सोमवार सुबह से ही बढ़ जाएगी, क्योंकि आटो रिक्शा और टैक्सी चालक हड़ताल पर रहेंगे। सीएनजी (CNG) की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के विरोध में आटो-टैक्सी चालकों के संगठनों ने सोमवार को हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

दिल्ली के लाखों आटो और टैक्सी चालकों ने आम आदमी पार्टी सरकार से मांग की है कि सीएनजी (CNG) पर उन्हें सब्सिडी दी जाए, जिससे उन्हें राहत मिले। इसके अलावा, सीएनजी (CNG) की लगातार कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में उन्होंने हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।
ऐसे में लोगों को सलाह है कि घर से निकलने से पहले अपनी स्वयं की गाड़ी की व्यवस्था कर लें, क्योंकि कैब और आटो चालक हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। ऐसा दावा आटो-टैक्सी चालकों की ओर से किया जा रहा है।

वहीं, दिल्ली में आवागमन के लिए लोग ओला-उबर कंपनियों द्वारा संचालित कैब का सहारा ले चुके हैं। यह अलग बात है कि दिल्ली-एनसीआर में कैब से सफर करना 10-12 प्रतिशत महंगा हो गया, क्योंकि ओला-उबर ने किराये में बढ़ोतरी कर दी है।
दिल्ली मेट्रो का ले सकते हैं सहारा

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में एक बड़ी आबादी राजधानी में सफर के लिए टैक्सी और आटो को प्राथमिकता देती है। ऐसे में दिल्ली में आटो-टैक्सी की हड़ताल के चलते सोमवार सुबह से लोगों को दिक्कत होनी शुरू हो जाएगी। ऐसे में लोग दिल्ली मेट्रो में सफर को प्राथमिकता दे सकते हैं, हालांकि बेहद कम दूरी का सफर तय करने के लिए उन्हें कैब का सहारा लेना पड़ा।
मेट्रो फीडर बसों में होगी भीड़

दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ओर से मेट्रो फीडर बसों का परिचालन होता है। ऐसे में लोग मेट्रो फीडर बसों के जरिये भी सफर कर सकते हैं। यह अलग बात है कि मेट्रो फीडर बसों का परिचालन निश्चित दूरी और निश्चित गंतव्य तक ही होता है। कुल मिलाकर सोमवार को दिल्ली वालों को दिक्कत होनी तय है।

क्यों हो रही है हड़ताल

दिल्ली में आटो रिक्शा और टैक्सी चालकों का कहना है कि सीएनजी (CNG) के दाम बेतहाशा बढ़ रहे हैं। पिछले एक महीने से भी कम समय में 10 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा का इजाफा सीएनजी (CNG) की कीमतों में हो चुका है। ऐसे में लोगों का यात्रा करना महंगा पड़ रहा है। दिल्ली के आटो और टैक्सी चालकों ने सरकार से मांग की है कि सीएनजी पर उन्हें सब्सिडी दी जाए।
आटो-टैक्सी चालकों का दर्द यह भी है कि पिछले एक पखवाड़े के दौरान सीएनजी की कीमतों में 11 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है, वहीं इससे पिछले 6 महीने में इसमें 24 रुपये की बढ़ोतरी दिल्ली एनसीआर में की जा चुकी थी। दिल्ली

आटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी के मुताबिक, केंद्र और दिल्ली सरकार की दाम बढ़ाने की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहेगा। इसी कड़ी में सोमवार को दिल्ली में आटो-टैक्सी चालकों की हड़ताल रहेगी। उनकी मांग है कि दिल्ली सरकार आटो और टैक्सी चालकों को सीएनजी (CNG) पर 35 रुपये प्रति किलोग्राम सब्सिडी दे।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी