Tamil Nadu

Cyclone Burevi:तमिलनाडु, पुडुचेरी के कई हिस्सों में तेज बारिश

देश मौसम

चक्रवाती तूफान बुरेवी कमजोर पड़ गया है। हालांकि, इसका असर अभी देखने को मिल रहा है। Tamil Nadu के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। भारी बारिश के बाद रामेश्वरम के विभिन्न हिस्सों में गंभीर जलभराव की स्थिति हो गई है। इसके अलावा पुडुचेरी के भी कई हिस्सों में आज भारी बारिश हुई है। इस कारण पुडुचेरी के कई हिस्सों में भारी वर्षा के बाद जलभराव हो गया।

Cyclone तूफान बुरेवी अब कमजोर पड़ गया है। इसके अगले 12 घंटों तक मन्नार की खाड़ी में बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसको लेकर जानकारी दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि गहरे दबाव के कारण Cyclone तूफान बुरेवी मन्नार की खाड़ी में कमजोर हो गया है और अब इसके एक ही क्षेत्र में व्यावहारिक रूप से स्थिर रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने साथ ही कहा कि यह तूफान अगले 12 घंटों में कम दबाव वाले क्षेत्र में कमजोर हो सकता है।


Cyclone तूफान बुरेवी के कमजोर पड़ने के साथ मौसम विभाग ने केरल को लेकर अलर्ट को खत्म कर दिया है। मौसम विभाग ने केरल के 7 दक्षिण जिलों से रेड अलर्ट वापस ले लिया है। मौसम विभाग ने शुक्रवार सुबह कहा कि तूफान आगे और कमजोर पड़ता हुआ तमिलनाडु के रामनाथपुरम और तूतीकुड़ी जिले के बीच से गुजर जाएगा।

मौसम विभाग ने बताया कि तूफान रामनाथपुरम जिला तट के पास मन्नार की खाड़ी के ऊपर दबाव पिछले 18 घंटों के दौरान व्यावहारिक रूप से स्थिर रहा। दबाव कमजोर हो गया और यह शुक्रवार शाम 5:30 बजे रामनाथपुरम जिला तट से करीब 40 किलोमीटर दक्षिण में रामनाथपुरम जिला तट पर स्थित मन्नार की खाड़ी पर केंद्रित हो गया। पंबन के पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम में, हवा की गति लगभग 45-55 से 65 किमी प्रति घंटा है।

READ MORE:   JNU में हुई हिंसा ने 26/11 हमले की याद दिला दी - उद्धव ठाकरे

इसने आगे कहा कि अवसाद एक ही क्षेत्र पर व्यावहारिक रूप से स्थिर रहने और अगले 12 घंटों के दौरान एक अच्छी तरह से चिह्नित, कम दबाव वाले क्षेत्र में कमजोर होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में Tamil Nadu और पुडुचेरी के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान Tamil Nadu और पुडुचेरी में, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और माहे में 4-5 दिसंबर को और लक्षद्वीप में 5 दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *