Jodhpur Curfew

Jodhpur Curfew: जोधपुर में कर्फ्यू 8 मई तक बढ़ा, खरीददारी के लिए 4 घंटे की मिलेगी ढील

Rajasthan Curfew in Jodhpur After Violence: जोधपुर (Jodhpur) में झंडा लगाने को लेकर 2 मई की रात व 3 मई की सुबह सुबह ईद (Eid) की नमाज (Namaz) के बाद हुई हिंसा (Violence) ने कई लोगों को दर्द दिया। हालात को देखते हुए पुलिस और प्रसाशन ने पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र के 10 पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू (Curfew) लगाया। हिंसा वाले क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। कर्फ्यू (Curfew) में आज 2 घंटों के लिए ढील दी गई थी हालात को देखते हुए जोधपुर (Jodhpur) में हिंसा वाले क्षेत्रों में 2 दिनों के लिए कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है।

4 घंटों की दी जाएगी ढील
जोधपुर(Jodhpur) जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जोधपुर (Jodhpur) के 10 पुलिस थाना क्षेत्रों में 2 दिन के लिए कर्फ्यू (Curfew) और बढ़ाया गया है, इंटरनेट भी बंद रहेगा। शनिवार और रविवार को कर्फ्यू में सुबह 8:00 बजे से 12:00 बजे तक जरूरी सामान की खरीदारी के लिए छूट रहेगी। छूट अवधि के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर 5 या 5 से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होंगे। छूट अवधि के दौरान फल, सब्जी, डेयरी, किराना और चश्मे की दुकानों को छोड़कर अन्य समस्त प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। छूट अवधि में समस्त प्रकार के वाहनों का आवागमन वर्जित रहेगा। कर्फ्यू (Curfew) ग्रस्त क्षेत्र के समस्त व्यक्तियों को छूट अवधि समाप्त होने से पहले ही अपने-अपने घरों में पहुंचना होगा। छूट के दौरान कोई भी व्यक्ति वैध, अवैध अस्त्र-शस्त्र लेकर घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। ये आदेश 7 मई के लिए ही मान्य होंगे।

23 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं
जोधपुर(Jodhpur) पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई (Navjyoti Gogoi) ने बताया कि हिंसा बलवा के मामले में अब तक 23 एफआईआर (FIR) दर्ज हो चुकी हैं। 151 की धारा में 227 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। वहीं, दंगाइयों की पहचान कर 23 दंगाइयों की पहचान हो चुकी है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी