अब किर्गिस्तान में फंसे 1500 भारतीय छात्रों के लिए मसीहा बने सोनू सूद

Corona Updates देश

कोरोना महामारी के दौरान प्रवासी मजदूरों के लिए जिस तरह से बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया और हजार प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाया वो किसी से छिपी नहीं है। अब खबर है कि किर्गिस्तान में बीते दो महीनों से फंसे 1500 भारतीय छात्रों की मदद के लिए भी सोनू सूद आगे आए हैं। बता दें इन छात्रों को वन्दे भारत मिशन के तहत मदद न मिल पाने के कारण छात्रों को भारत वापस लाने के लिए सोनू सूद ने स्पाइस जेट से साझा मदद की बात की है। जिसके तहत स्पाइस जेट कुल 9 चार्टर विमान चलाएगा। ये विमान भारत से किर्गिस्तान जाएंगे और वहां से भारत के अलग-अलग शहरों तक छात्रों को पहुंचाएंगे।

इसके तहत पहली चार्टर उड़ान बीते गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से किर्गिस्तान की राजधानी बिशकेक पहुंची और फिर उस विमान से 135 छात्रों को वाराणसी पहुंचाया गया। स्पाइस जेट ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें विमान में सवार छात्रों ने फ़िल्म एक्टर और रियल लाईफ़ हीरो सोनू सूद को वीडियो कॉनफ़्रेंसिंग के जरिए धन्यवाद किया।

आपको बता दें इस संकट की घड़ी में सभी अपने अपने स्तर से सहयोग कर रहे हैं। स्पाइस जेट ने भी अबतक 6 देशों में फंसे 65,000 भारतीयों को वापस लाने के लिए 400 से अधिक चार्टर सेवाएं दीं है। इनमें सउदी अरब, ओमान, कतर, लेबनान और श्रीलंका शामिल हैं।

वहीं स्पाइस जेट ने बहुत से डोमेस्टिक चार्टर विमान भी लोगों को दिल्ली से दूर के शहरों तक ले जाने या दिल्ली एयरपोर्ट तक लाने के लिए चलाए। साथ ही वंदे भारत मिशन के तहत स्पाइस जेट ने 25 उड़ानों के जरिए 5 देशों से 4500 भारतीयों को भारत वापस लाने की ज़िम्मेदारी ली है। इन 5 देशों में रास अल खैमाह, जेद्दा, रियाद, दम्माम और मस्कट शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *