Poland President tests positive for coronavirus

कोविड से संक्रमित हुए पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा

विदेश

पोलैंड के राष्‍ट्रपति आंद्रेजेज डूडा Coronavirus से संक्रमित पाए गए हैं। उनकी Coronavirus की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। राष्‍ट्रपति के प्रवक्‍ता ब्‍लेजेज स्पाइक्ल्स्की ने ट्विटर पर कहा कि 48 वर्षीय रूढ़िवादी नेता Andrzej Duda का परीक्षण एक दिन पहले किया गया था। उनकी Corona रिपोर्ट पॉजीट‍िव आई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति अच्छा महसूस कर रहे हैं और आइसोलेशन में हैं। बता दें कि डूडा ने शुक्रवार को वारसा में राष्ट्रीय स्टेडियम का दौरा किया था।

स्‍टेडियम को अब एक अस्‍पताल में तब्‍दील किया जा रहा है। उन्होंने शुक्रवार को 19 वर्षीय ओपन टेनिस खिलाड़ी 19 वर्षीय इगा स्वोटेक से भी मुलाकात की थी, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में फ्रेंच ओपन जीता था। उधर, पोलैंड सरकार ने शनिवार को Coronavirus से निपटने के लिए देश में नए प्रतिबंध लगाए हैं।

बता दें कि मार्च के महीने में जब दुनिया में Coronavirus का प्रसार तेजी से हो रहा था, उस समय पोलैंड में Corona संक्रमितों की संख्‍या बहुत कम थी। डॉक्टरों का कहना है कि अब मरीज न केवल सीओवीआईडी ​​-19 से मर रहे हैं, बल्कि अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हैं। इनका इलाज अब अस्पतालों में नहीं हो पा रहा है। उधर, Coronavirus के प्रसार के मद्देनजर पोलैंड की सरकार फील्‍ड अस्‍पताल खोलने की योजना बना रही है। हालांकि, देश में डॉक्‍टरों एवं नर्सों की संख्‍या कम होने के कारण इन अस्‍पतालों में इनकी तैनाती पर सवाल खड़े हो रहे हैं।


प्रधानमंत्री माटुस्ज मोरवीकी ने शुक्रवार को राष्‍ट्रपति से अपील की कि वे जीवन की सुरक्षा के लिए प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करें। डूडा की प्रमुख संवैधानिक भूमिकाओं में विदेश नीति का मार्गदर्शन करना और कानून पर हस्ताक्षर करना शामिल है। हालांकि, दिन-प्रतिदिन के शासन का अधिकांश कार्य मोरवीकी और उनके मंत्रिमंडल की जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *