Ram Mandir

राम मंदिर के निर्माण के साथ शुरू हो जाएगा कोरोना वायरस का विनाश- रामेश्वर शर्मा

उत्तर प्रदेश देश धर्म

भोपाल- इन दिनों पूरा देश Corona महामारी से जूझ रहा है। सरकार इस निपटने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा का एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। रामेश्वर शर्मा ने कहा कि Coronavirus महामारी का अंत अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य की शुरुआत के साथ होगा।

रामेश्वर शर्मा ने कहा कि उस समय राक्षस वध के लिए भगवान राम का जन्म हुआ था इसलिए 5 तारीख को जैसे ही राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा कोरोना जैसी महामारी का विनाश भी शुरू हो जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी पालन किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने बुधवार को पुणे में कहा कि शिलान्यास समारोह में 150 आमंत्रितों सहित 200 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे।

स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के दर्शन करेंगे। साथ ही अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर में हनुमान जी की पूजा-अर्चना करेंगे। उन्होंने बताया कि शिलान्यास समारोह में अलग-अलग राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर तीन दिवसीय वैदिक अनुष्ठानों के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। अनुष्ठान तीन अगस्त से शुरू होगा और 5 अगस्त को ‘भूमि पूजन’ के साथ ही समाप्त होगा।

देश में Corona संकट हर दिन बढ़ता जा रहा है। भारत में Corona संक्रमितों की कुल संख्या 12 लाख के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 92 हजार 915 हो गई है। इनमें चार लाख 11 हजार 133 एक्टिव केस हैं तो वहीं 7 लाख 53 लोग ठीक हो चुके हैं। अबतक 28 हजार 732 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

Corona संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है। अमेरिका, ब्राजील के बाद Corona महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है। लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है। भारत से अधिक मामले अमेरिका (4,028,3625), ब्राजील (2,166,532) में हैं। देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में दूसरे/तीसरे नंबर पर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *