all party meeting to discuss COVID 19 situation

कोरोना पर केंद्र की सर्वदलीय बैठक, छोटे दल भी देना चाहते हैं अपनी राय, लिखा प्रधानमंत्री को लेटर

देश हेल्थ

केंद्र सरकार ने Corona महामारी से उत्पन्न स्थितियों पर चर्चा करने के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। अब इस बैठक में छोटे दलों ने भी शामिल होने की इच्छा जाहिर की है। इसको लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखा। CPI सांसद बिनॉय विश्वम ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे एख पत्र में लिखा है कि 4 दिसंबर को Corona पर सर्वदलीय बैठक के दौरान छोटे दलों के सांसदों को अपनी राय और सुझाव साझा करने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए।


देश में Coronavirus महामारी के हालात के मद्देनजर सरकार तैयारियों में जुट गई है। केंद्र सरकार ने Coronavirus महामारी से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बैठक के लिए संसदीय कार्य मंत्रलय समन्वय कर रहा है। संसद के दोनों सदनों में सभी पार्टियों के नेताओं को शुक्रवार सुबह 10:30 बजे होने वाली ऑनलाइन बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है। Corona काल में दूसरी बार सरकार ने हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इससे पूर्व राष्ट्रव्यापी Lockdown के दौरान 20 अप्रैल को पहली बैठक हुई थी।

चार दिसंबर की बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी सहित सरकार के शीर्ष मंत्रियों के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। सरकार द्वारा सांसदों को महामारी से निपटने के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में जानकारी दिए जाने की संभावना है। वैक्सीन के विकास और वितरण के विषय पर भी चर्चा हो सकती है। कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन, वाईएसआर कांग्रेस के मिथुन रेड्डी और विजयसाई रेड्डी समेत अन्य नेताओं के बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *