Bihar Assembly Election

बिहार का रण:नीतीश पर चिराग को राजनाथ की चेतावनी-व्यक्तिगत विद्वेष से राजनीति न करें

elections देश बिहार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार चुनाव के लिए लगातार चुनाव कैंपेन कर रहे हैं। इस क्रम में उन्होंने पटना पटना जिले के बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिहार में NDA की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि पंद्रह सालों में बिहार में विकास के अनेकों काम हुए हैं और यह आगे भी जारी रहेंगे। Rajnath Singh ने कहा कि PM Modi की विश्वसनीयता अद्भुत है। उन्होंने लोगों का भरोसा हासिल किया है।


तेजस्वी के नीतीश पर आरोप का जवाब
Rajnath Singh ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा बिहार को बर्बाद कर दिए जाने के आरोप कर कहा कि इसका सही मूल्यांकन कोई कर सकता है तो जनता कर सकती है। 15 सालों का कार्यकाल जो रहा है उसमें कोई सवाल नहीं कर सकता। नीतीश जी ने बिहार के हर क्षेत्र का विकास किया है और यह जमीन पर भी साफ-साफ दिख रहा है।

कोरोना को लेकर एंटी इन्कंबेंसी नहीं
बिहार में कोरोनाकाल में बिहार सरकार को विफल करार देने के विपक्ष के आरोप पर Rajnath Singh ने कहा कि मैं नहीं मानता के एंटी इनकंबेंसी है, बल्कि यहां तो प्रो इनकम्बेन्सी है। Corona के मुद्दों पर BJP ने विषेश ध्यान दिया है और आने वाले समय में BJP सभी बिहारवासियों को Corona का टीका मुफ्त में उपलब्ध करवाएगी।


Rajnath Singh ने कहा डबल इंजन की सरकार पर कहा कि प्रदेश में मोदी जी की योजनाओं को ज़मीन पर कामयाबी से उतारा है। बिहार में राशन कार्ड का मामला हो या फिर, 32 लाख लोगों को आयुष्मान कार्ड देने का मामला हो। किसान सम्मान योजना हो या फिर प्रधानमंत्री आवास योजना हो, नीतीश सरकार ने इन सभी पर बेहतरीन काम किया है।

READ MORE:   मॉरीशस में सुप्रीम कोर्ट के नए भवन का PM मोदी ने किया उद्घाटन,कहा- भारत-मॉरिशस मैत्री अमर रहे

चिराग पासवान द्वारा CM नीतीश को टारगेट करने को लेकर Rajnath Singh ने कहा कि स्वस्थ राजनीति में व्यक्तिगत विद्वेष की भावना, या पूर्वाग्रह के साथ राजनीति नहीं करनी चाहिये। राजनीति में तल्खी नहीं होनी चाहिये। बिहार की जनता चाहती है किसी भी तरह BJP-JDU की सरकार आऩी चाहिये।

केंद्रीय मंत्री ने लोजपा और BJP की मिलीभगत से Nitish Kumar को डैमेज करने के प्रश्न पर कहा कि चिराग से मिलीभगत का आरोप बेबुनियाद है। हम गठबंधन में पूरी तरह से इमानदारी बरतेंगे। भाजपा की साज़िश का आरोप लगाने के पीछे साफ नीयत नहीं है। चुनाव के बाद क्या हो सकता है ये तो भविष्य के गर्भ में छिपा है, ये मैं नहीं जानता, लेकिन BJP-JDU का गठबंधन था है और रहेगा। 2/3 बहुमत से सरकार बनने की बात को नकारा नहीं जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *