Bollywood

दो न्यूज चैनलों के खिलाफ दिल्‍ली HC पहुंचा बॉलीवुड

देश

बॉलीवुड से जुड़े कई एसोसिएशन और करीब 34 फिल्‍म निर्माताओं ने देश के 2 चैनलों के खिलाफ दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इन पर गलत तरीके से क्राइम रिपोर्टिंग करने का आरोप लगा है। इसमें रिपब्‍लिक टीवी और आर भारत के CEO अर्नब गोस्‍वामी भी कटघरे में हैं। Bollywood एसोसिएशन ने दिल्‍ली HC का दरवाजा खटखटा कर न्‍याय की मांग की है। इस याचिका में Bollywood के 4 एसोसिशन सहित 34 फिल्‍म निर्माता शामिल जिन्‍होंने कार्रवाई की मांग की है।

किस-किस पर लगा है आरोप

इसमें 2 प्रमुख चैनल रिपब्‍लिक टीवी और टाइम्‍स नाउ है। इसमें अर्नब गोस्‍वामी, प्रदीप भंडारी, राहुल शिवशंकर और नवीका कुमार सहित कई लोग भी आरोपित हैं। याचिका में कहा गया है कि इन्‍होंने अमर्यादित तरीके से खबरों को प्रस्‍तुत किया है। इससे बॉलीवुड की गरिमा को ठेस पहुंची है। Bollywood उसके सदस्यों के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना, अपमानजनक और अपमानजनक टिप्पणी करना या प्रकाशित करने के खिलाफ एक्‍शन की मांग की गई है।
अगली सुनवाई 27 नवंबर को

इससे पहले क्राइम रिपोर्टिग के लिए दिशानिर्देश तैयार करने की मांग को लेकर दिल्ली HC में याचिका दायर की गई थी। मुख्य न्यायमूर्ति ने याचिकाकर्ता से कहा है कि अगली सुनवाई पर वह बताएं कि इस बाबत मीडिया के लिए किस तरह के नियम-कानून बनाया जाएं। अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी।

मुहम्मद खलील ने याचिका में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में एक न्यूज चैनल द्वारा खोजी पत्रकारिता के नाम पर भ्रामक जानकारी देने का आरोप लगाया है। खलील ने कहा कि ऐसे चैनलों को क्राइम की रिपोर्टिंग करने से रोका जाए। याची ने दलील दी कि इस प्रकार की भ्रामक जानकारी अदालत की निष्पक्ष सुनवाई को प्रभावित कर सकती है। इसलिए जरूरी है कि केंद्र सरकार को रिपोर्टिंग के लिए दिशानिर्देश तैयार करने के संबंध में निर्देश दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *