Ajay Devgns Younger Brother

बॉलीवुड को झटका! अनिल देवगन का 45 साल की उम्र में निधन

देश बॉलीवुड

साल 2020 बॉलीवुड के लिए बेहद ख़राब बीत रहा है। एक के बाद एक बुरी ख़बरें आ रही हैं। अब Ajay Devgn’s पर दुखों का पहाड़ टूटा है। उनके छोटे भाई अनिल देवगन का निधन हो गया है। अनिल 45 साल के थे। इस ख़बर से Bollywood में शोक की लहर छा गयी है। सेलेब्रिटीज़ अजय को सांत्वना देने के साथ अनिल को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। हालांकि अभी मौत की वजह सामने नहीं आयी है।

अजय ने ख़ुद सोशल मीडिया के ज़रिए दुखद ख़बर शेयर की। उन्होंने बताया कि कल रात Anil Devgn यह दुनिया छोड़कर चले गये थे। उनकी असमय मौत से परिवार बेहद दुखी है। अजय ने लिखा कि अजय देवगन फ़िल्म्स और वो उनकी कमी शिद्दत से महसूस करेंगे। आत्मा के लिए प्रार्थना कीजिए। Coronavirus पैनडेमिक की वजह से कोई व्यक्तिगत शोक सभा आयोजित नहीं की जाएगी।
अनिल ने 1996 में आयी सनी देओल, सलमान ख़ान और करिश्मा कपूर की फ़िल्म जीत से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद अजय की फ़िल्मों जान, प्यार तो होना ही था, इतिहास और हिंदुस्तान की कसम में अनिल ने बतौर असिस्टेंट काम किया था।

2000 में आयी अजय की फ़िल्म राजू चाचा से अनिल ने बॉलीवुड में बतौर इंडिपेंडेंट निर्देशक पारी शुरू की। इस फ़िल्म में काजोल, ऋषि कपूर और संजय दत्त भी अहम किरदारों में थे। राजू चाचा Ajay Devgn की भी पहली होम प्रोडक्शन फ़िल्म थी। 2005 में अनिल ने अजय को ब्लैकमेल में निर्देशित किया था। बतौर निर्देशक अनिल की आख़िरी फ़िल्म हाले-दिल है, जो 2008 में आयी थी। अजय की फ़िल्म सन ऑफ़ सरदार में वो क्रिएटिव डायरेक्टर थे। पिछले साल 27 मई को अजय के पिता वेटरन एक्शन निर्देशक वीरू देवगन का निधन हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *