बिहार में आज फिर कोरोना विस्फोट, मिले 1432 नए मरीज

Corona Updates NEWS देश बिहार

बिहार में कोरोना का कहर थम नहीं रहा। मंगलवार को फिर 1432 कोरोना संक्रमित रोगी मिले हैं, जिसके बाद अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 18853 हो गयी है। वहीं पिछले 24 घंटे में दो चिकित्सकों की कोरोना से मौत से सूबे में दहशत व्याप्त हो गई है। मंगलवार की सुबह पटना एम्स में व‍िगत कई द‍िनों से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे कोरोना संक्रमित वर‍िष्‍ठ ईएनटी सर्जन डॉक्टर एनके स‍िह की मौत हो गई। वहीं गया के भी एक चिकित्सक की कोरोना से मौत हो गई है। सोमवार को भोजपुर के एक अधिवक्ता समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं गया में आज एक साथ 6 लोगों की मौत हो गई जिसमें एक कोरोना संक्रमित और 5 संदिग्ध मरीज थे।

पटना एम्स में ईनएनटी सर्जन एनके सिंह की मौत से पहले गया के डॉक्टर अश्विनी कुमार की भी मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई थी। बिहार में इस तरह अबतक दो डॉक्टरों की जान कोविड-19 के संक्रमण की वजह से चली गई है। गया के डॉक्टर अश्विनी कुमार की रविवार रात पटना के एम्स में कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी और आज डॉक्टर एनके सिंह की मौत हो गई है।

दो डॉक्टरों की कोरोना से मौत के बाद बिहार के डॉक्टरों में हड़कंप मचा है। बता दें कि बिहार में अब तक 30 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन मौत की ये दो दुखद घटनाएं सामने आई हैं। एनके सिंह PMCH के ईएनटी व‍िभाग में एसोसिएट प्रोफेसर थे। 2 जुलाई को उनकी र‍िपोर्ट पॉज‍िट‍िव आई थी। PMCH में उनकी हालत ब‍िगड़ने पर 5 जुलाई को एम्‍स में भर्ती कराया गया। वहां उन्‍हें वें‍ट‍िलेटर पर रखा गया था।

बता दें कि 4 द‍िन पूूूूर्व उनकी प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी की गई थी। परिवार के लोगों ने खुद प्‍लाज्‍मा डोनर का इंतजाम क‍िया था। प्लाजमा थेरेपी के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। मंगलवार तड़के उनकी मौत हो गई। AIIMS के कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी। हरसंभव प्रयास करने के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। वहीं NMCH में भर्ती एक चिकित्सक की हालत में सुधार हो रहा है ।

पटना में कोरोना संक्रमण की रोकथाम की कमान संभाल रहे ज‍िलाध‍िकारी कुमार रवि के गोपनीय कार्यालय तक कोरोना ने दस्‍तक दे दी है। हालांकि, अभी एंटीजन रैपिड क‍िट से 14 की र‍िपोर्ट पॉज‍िट‍िव आई है। 70 कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने टेस्‍ट कराया था। संक्रमित कर्मियों में से अधिकांश में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं। उनकी RTPCR व‍िध‍ि से दोबारा जांच कराई जाएगी। वहीं विभिन्न बैरकों से लिए गए सैंपल में से 37 से अधिक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें से तैनात जवान CM व राजभवन सिक्यूरिटी में तैनात हैं। माना जा रहा है कि DM आफिस में भी इन्ही जवानों से संक्रमण पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *