# Corona patients will have free treatment in America

अमेरिका में कोविड मरीजों का होगा मुफ्त इलाज-डोनाल्ड ट्रंप

विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने सभी अमेरिकियों को कोरोनो मरीजों के इलाज को लेकर बड़ा ऐलान किया है। Trump ने कहा है कि Corona पीड़ित सभी अमेरिकियों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा। राष्ट्रपति Donald Trump विस्कॉन्सिन में एक क्षेत्रीय हवाई अड्डे पर एक चुनावी रैली के दौरान घोषणा की है कि जो एंटीबॉडी इलाज उन्हें मिला वही जनता के लिए मुफ्त उपलब्ध करवाया जाएगा।

राष्ट्रपति Trump ने विस्कॉन्सिन में अपने समर्थकों से कहा कि हम ऐसा करने जा रहे हैं, जो मैंने हर किसी के लिए मुफ्त में मुहैया कराया है। एंटीबॉडी, मुझे लगता है कि एंटीबॉडी सबसे अच्छी चीज है. हम इसे मुफ्त में देने जा रहे हैं।

Donald Trump ने कहा कि डेमोक्रेट्स हमारी रिकवरी को अवैधानिक Lockdown लगाकर खत्म कर देंगे जैसे कि आपके गर्वनर अभी कर रहे हैं। ट्रंप ने बाइडेन द्वारा Lockdown लगवाने का डर दिखाते हुए कहा कि बाइडेन देश को बंद करवा देंगे जिससे वैक्सीन आने में ज्यादा वक़्त लगेगा और Corona महामारी लंबी खिंच जाएगी।


Donald Trump ने इस महीने की शुरुआत में Corona से ठीक होने के बाद फ्लोरिडा के सैनफोर्ड में अपनी पहली रैली आयोजित करते हुए अपना चुनावी अभियान शुरू किया। Trump ने फ्लोरिडा में अपने समर्थकों से कहा कि पर जो कुछ भी मुझे मिला वह अब अमेरिका के अस्पतालों में सबको उपलब्ध होगा। Trump को 2 अक्टूबर को Covid-19 के संक्रमण के कारण वॉल्टर रीड सैन्य चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया था।


वॉल्टर रीड में ट्रंप का एक प्रयोगात्मक एंटीबॉडी कॉकटेल दिया गया जो Coronavirus स्पाइक प्रोटीन को टारगेट करता है। व्हाइट हाउस के फिजिशियन डॉ. शॉन कॉनले ने 12 अक्टूबर को घोषणा की कि लगातार कई दिनों तक ट्रंप के Covid-19 के टेस्ट में नेगेटिव परिणाम आया।

कोरोना से हुई अपनी रिकवरी का चुनावी लाभ लेते हुए उन्होंने इस चुनाव को ‘ट्रम्प सुपर रिकवरी’ और ‘बाइडेन डिप्रेशन’ के बीच एक विकल्प बता दिया। दिन के शुरुआत में मिशीगन में हुई चुनावी रैली में TRUMP ने चेतावनी दी कि नवंबर के चुनावों में डेमोक्रेटिक जीत मिशिगन में Coronavirus की स्थिति को बदतर बना सकती है, साथ ही साथ पूरे अमेरिका को भी बर्बाद कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *