Covid19 cases increase in us

अमेरिका के 21 राज्यों में बढ़ रहे कोविड के केस-ट्रंप की बढ़ी चिंता

विदेश हेल्थ

दुनिया में जानलेवा Coronavirus से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में संक्रमण का खतरा कम नहीं हो रहा है। खबर है कि देश के 21 राज्य में Corona के मामले बढ़े हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आने वाले दिनों में संक्रमण के और फैलने की चेतावनी दी है।

21 राज्य में बढ़े संक्रमण के नाम इस प्रकार है। इस लिस्ट में अलबामा, अलास्का, कोलोराडो, इडाहो, मेन, मिशिगन, मिनेसोटा, मोंटाना, नेवादा, न्यू जर्सी, न्यू मैक्सिको, नॉर्थ कैरोलिना, नॉर्थ कैरोलिना, ओरेगन, साउथ कैरोलिना, साउथ डकोटा, टेक्सास, यूटा, वाशिंगटन राज्य, विस्कॉन्सिन और व्योमिंग शामिल है। सीएनन विश्लेषण ने सोमवार को बताया कि प्रभावित राज्यों में पहले की तुलना में नए मामलों की संख्या में कम से कम 10 फीसद या उससे अधिक की वृद्धि हुई है।

वाशिंगटन इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन (IHME)के निदेशक क्रिस मुरे ने कहा कि वर्तमान में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है। अब आने वाले समय में यहां पर संक्रमित मामलों की संख्या और बढ़ सकती है। हाल ही में आईएचएमई मॉडल ने नंबर और दिसंबर महीने में Corona के मामले बढ़ने पर आशंका जताई है। इस मॉडल के मुताबिक, यूएस में एक दिन में 3,000 मौतें हो सकती है। जबकि अभी एक दिन में 765 मरीजों की मौत के रोज मामले सामने आ रही हैं।

पिछले हफ्ते अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने कहा था कि प्रत्येक दिन देश में 40,000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं और आने वाले दिनों में यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इसकी रोकथाम कि लिए हमें एहतियात रखना पड़ेगा। बता दें कि यूएस में अबतक 7,147,751 मरीजों की मौत हुई है वहीं सक्रमितों का आंकड़ा 71,64,954 तक पहुंच गया है। अमेरिका के बाद दूसरा संक्रमित देश भारत है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 61 लाख के पार पहुंच गया है।

READ MORE:   सबसे पहले 30 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त वैक्सीन लगाएगी सरकार, जानें 4 वर्गों में कौन है शामिल


वैश्विक स्तर पर संक्रमितों का आंकड़ा 33.2 मिलियन यानी की 3 करोड़ 32 लाख को पार कर गई है, जबकि मंगलवार के जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, मौतों का आंकड़ा 1,000,820 से अधिक हो गई हैं। दुनियाभर में अब तक कुल 33,273,720 मामले सामने आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *