Punjab Assembly Election

राहुल गांधी ने किया खुलासा-सीएम पद से क्यों हटाए गए कैप्टन अमरिंदर सिंह?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) को मुख्यमंत्री पद से क्यों हटाया गया था? इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पहली बार खुलासा किया है। 20 फरवरी को होने वाले आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव से एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कैप्टन पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली नहीं देना चाहते थे।


ज्ञात हो कि 2017 के चुनावों में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के नेतृत्व में सत्ता में आने वाली कांग्रेस ने पिछले साल सितंबर में अमरिंदर को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपनी अलग पार्टी बनाई है और वे भाजपा (BJP) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, “मैं आपको बताऊंगा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) को पंजाब (Punjab) के सीएम पद से क्यों हटाया गया। इसका कारण यह है कि वह गरीब लोगों को मुफ्त बिजली देने के लिए राजी नहीं हुए। वे कहते रहे कि बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियों के साथ उनके कॉन्ट्रैक्ट हैं। अमरिंदर जी ने मुझे कहा कि हम बिजली माफ नहीं कर सकते क्योंकि हमारा बिजली कंपनियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट है। “


इस दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने मजीठिया से माफी क्यों मांगी? राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, “क्या मैंने या चन्नी जी ने मजीठिया से माफी मांगी, फिर केजरीवाल ने क्यों माफी मांगी। मेरे ऊपर 20-25 केस है, मैंने आज तक किसी से माफी नहीं मांगी।”

कैप्टन पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा, “आप (अमरिंदर) पंजाब के चीफ मिनिस्टर हो, आपका पंजाब की जनता के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं है क्या। यही सवाल मैंने चन्नी जी से पूछा कि आप सीएम बने हैं और बिजली माफी का पंजाब (Punjab) के करीब लोगों का मामला है। इसको आप देखकर ठीक करिए। चन्नी जी ने ये नहीं कहा कि हमारा कॉन्ट्रैक्ट है किसी के साथ। चन्नी जी ने एकदम 1500 करोड़ रुपये 20 लाख परिवारों के माफ कर दिए।”


उन्होंने कहा, “मैं कहता रहा, नशा देश के लिए खतरा है। मैं फिर से यही कह रहा हूं कि पंजाब (Punjab) ऐसा राज्य नहीं है जहां प्रयोग होने चाहिए। पंजाब में विकास और विकास निरर्थक होगा यदि ड्रग्स यहां के युवाओं के जीवन को नष्ट करना जारी रखता है।”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी