DEATH CASE

सुशांत केस: सुशांत की हत्या नहीं, आत्महत्या थी- डॉ.सुधीर गुप्ता

NEWS Top News

फिल्म अभिनेता Sushant Singh Rajput की मौत को लेकर पिछले कई महीनों से चर्चाएं और जांच चल रही हैं। देश के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान Aiims की 7 डॉक्टरों की टीम ने बीते दिनों अपनी एक रिपोर्ट में ये कहा है कि अभिनेता की मौत आत्महत्या करने से ही हुई है, ऐसे में इसमें मर्डर जैसी कोई बात नहीं है। सुशांत की मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठते आए हैं, लेकिन अब Aiims की ओर से सुसाइड की पुष्टि की गई है।

एम्स डॉक्टरों की टीम ने Sushant Singh Rajput की पोस्टमार्टम, विसरा रिपोर्ट को दोबारा परखा और सारे मेडिकल एंगल पर मंथन करने के बाद ये नतीजा दिया। इस टीम की अगुवाई करने वाले डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा कि टीम के सभी सातों सदस्यों ने इस बात को माना है कि सुशांत की मौत सुसाइड के कारण ही हुई है।

जानिए कैसे आगे बढ़ी एम्स के पैनल की जांच…


• सुशांत सिंह राजपूत की मौत का केस जब CBI को सौंपा गया, तब CBI की ओर से Aiims का एक पैनल बनाया गया। 22 अगस्त को बनाए गए इस पैनल में Aiims के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के वरिष्ठ डॉक्टर शामिल थे।
• एम्स की टीम जब जांच के लिए मुंबई पहुंची, तो उनके पास क्राइम सीन की तस्वीरों का एक्सेस नहीं था।
• शुरुआत में मुंबई के अस्पताल की ओर से Aiims की टीम को पोस्टमॉर्टम समेत अन्य रिपोर्ट्स नहीं सौंपी गई थी। Aiims की टीम की जांच सितंबर में शुरू हुई थी।
• एम्स की टीम ने मुंबई के कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से बात की, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था।
• पिछले सोमवार को एम्स की टीम ने CBI की टीम से मुलाकात की थी और रिपोर्ट सौंपी थी।

READ MORE:   अब घर-घर अनाज पहुंचाएगी दिल्ली सरकार

एम्स के डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट को 29 सितंबर को CBI को सौंपा। Aiims की रिपोर्ट भी कूपर अस्पताल की रिपोर्ट के जैसी ही थी, जिसने सुशांत की मौत को हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या माना।
CBI सूत्रों की मानें, तो वो इस मामले की जांच सुसाइड के एंगल से कर रही है। जिसमें आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे एंगल को भी देखा जाएगा और जो भी सबूत सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे बढ़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *