Horoscope Rashifal 19 December 2020

आपका दिन मंगलमय हो, आज का राशिफल 19 दिसंबर 2020

देश धर्म

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आइए दैनिक राशिफल की मदद से जानते हैं आज के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे…

मेष राशि – Mesh Rashi 19 December 2020, Aries Horoscope 19 December 2020
आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज़्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में खुद को खोकर वक्त बर्बाद करने से बेहतर है कि जिंदगी के सबक को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे।

वृषभ राशि / वृष राशि – Vrishabha Rashi 19 December 2020 , Taurus Horoscope 19 December 2020
आज आपका दिन शानदार रहेगा । उधार दिया हुआ धन मिलने से अधूरे काम आसानी से बन जायेंगे । व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा । लवमेट का पूरा सहयोग मिलेगा । सेहत पहले से बेहतर रहेगी। आप समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करके अच्छा लाभ मिलेगा। आज आपकी यात्रा सुखद रहेगी । हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपके सभी काम बनेंगे।

मिथुन राशि – Mithun Rashi 19 December 2020, Gemini Horoscope 19 December 2020
दोहरे विचारों को लेकर काम में मन नहीं लगेगा। खास मामलों में फैसले करना कठिन होगा. कामकाज में मन कम लगेगा. कोई न कोई चिंता भी रहेगी. विवाद में पड़ने से बचें. कामकाज में एकाग्रता न होने से परेशान रहेंगे. दुश्मन आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे. नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं. खर्चा भी ज्यादा हो सकता है. फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं. पेट के रोग और मानसिक तनाव भी रहेंगे।

READ MORE:   नए साल में किस राशि की चमकेगी किस्मत?

कर्क राशि – Kark Rashi 19 December 2020, Cancer Horoscope 19 December 2020
आज आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताने की जरूरत है। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की जरूरत है। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा । अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें- आपको बैठकर बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की जरूरत है।

सिंह राशि – Singh Rashi 19 December 2020, Leo Horoscope 19 December 2020
आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा । दूसरों के कामों में दखल देने से आपकी समस्या बढ़ सकती है । आज सोचे हुए काम में थोड़ी परेशानी हो सकती है । आज अधिकारी या बड़े लोगों से बातचीत में सावधानी रखें । दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं । आज किसी से मुफ्त में कोई चीज़ न लें। मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें, आपकी सभी परेशानियों का अंत होगा।

कन्या राशि – Kanya Rashi 19 December 2020, Virgo Horoscope 19 December 2020
कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। बिजनेस में धन लाभ के योग बन रहे हैं. आज प्रेमी और जीवनसाथी ही आपकी बड़ी ताकत होगा. नौकरी में पदोन्नति के मौके मिल सकते हैं. कामकाज बढ़ सकता है. आपको किस्मत से धन लाभ हो सकता है. प्रेम में भी सफलता मिलने से पुरानी हताशा दूर हो सकती है. महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बढ़ेगा. आपको नए मौके मिल सकते हैं और आने वाले समय में आप प्रगति करने में सफल हो सकते हैं।

READ MORE:   बिहार का रण: RJD खेमे में फिर हुई सेंधमारी, लालू के हर्षवर्धन JDU में शामिल, पूर्व डीजी भी चलाएंगे 'तीर'

तुला राशि – Tula Rashi 19 December 2020, Libra Horoscope 19 December 2020
आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका खयाल रखते हैं। अपने प्रेमी/प्रेमिका की किसी भी गैर-जरूरी मांग के आगे न झुकें। जो भी आप आज करेंगे, आप हमेशा प्रभावशाली स्थिति में रहेंगे।

वृश्चिक राशि – Varshik Rashi 19 December 2020, Scorpio Horoscope 19 December 2020
आज सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी । कार्यस्थल पर किसी सहयोगी से थोड़ा वाद-विवाद हो सकता है । आज किसी से बिना वजह उलझने से बचें और अपनी वाणी पर संयम रखें।घर में मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा । कोई नया काम सीखने का अवसर मिल सकता है । लक्ष्मी माँ के आगे घी का दीपक जलाएं, आपके धन में बढ़ोतरी होगी।

धनु राशि – Dhanu Rashi 19 December 2020, Sagittarius Horoscope 19 December 2020
निचले वर्ग के लोगों से मदद और फायदा मिल सकता है। बिजनेस में नई योजनाएं सामने आ सकती हैं। आज आपको एक नई शुरुआत का मौका आपको मिल सकता है. जूनियर और सीनियर सब आपकी मदद करेंगे. नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप सफल हो सकते हैं. पुराने समय में आपने किसी की जो मदद की होगी, वह अचानक आपके काम आ सकती है. आज आप प्रेम की तलाश में भावुक हो सकते हैं. पार्टनर को खुश करने के लिए खर्चा भी करेंगे.

READ MORE:   केंद्रीय कर्मचारियों, पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता रोकना 'असंवेदनशील और अमानवीय' : राहुल गांधी

मकर राशि – Makar Rashi 19 December 2020, Capricorn Horoscope 19 December 2020
जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक्त पर टल सकती है। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।

कुंभ राशि – Kumbh Rashi 19 December 2020, Aquarius Horoscope 19 December 2020
आज ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी । किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपकी पुरानी यादें ताजा हो जाएगी । इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला साबित हो सकता है। आपके मन मुताबिक काम पूरे होंगे । बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपकी परेशानियां चुटकियों में समाप्त हो जायेगी ।

मीन राशि – Meen Rashi 19 December 2020, Pisces Horoscope 19 December 2020
आपके कामकाज में या उनको करने के तरीकों में थोड़ा बदलाव आ सकता है. नौकरी और बिजनेस में मन कम लगेगा। काम कम होगा और कन्फ्यूजन बढ़ सकता है. लवर से बहस हो सकती है. आपकी जिम्मेदारियों को लेकर कोई सवाल भी उठा सकता है. बहस हो सकती है. कुछ लोग आपकी मेहनत का क्रेडिट खुद लेने की कोशिश करेंगे. अपनी स्थिति सबके सामने स्पष्ट करने से बचें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *