30 सितंबर 2020 Ka Rashifal

आपका दिन मंगलमय हो, आज का राशिफल 30 सितंबर 2020

देश धर्म

बुधवार, 30 सितंबर 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 7 राशियों के लिए दिन काफी सकारात्मक परिणाम देने वाला रह सकता है। 5 राशियों के लिए दिन ज्यादातर मामलों में परेशानी देने वाला रहेगा। कुछ लोगों के लिए अपने आसपास के लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। कुछ लोगों को रिश्तों के प्रति समर्पित रहने की आवश्यकता है। मेष राशि वालों के लिए दिन विवादों से दूर रहने का, वृष राशि वालों के लिए मित्रों और परिजनों से कुछ नाराजगी रहने का समय, मिथुन राशि वालों के लिए काम में बदलाव करने का संकेत।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰
मेष – POLITICS-Four of Coins-The Chariot Three of Cups– Mesh Rashi 30 September 2020, Aries Horoscope 30, 30 September 2020

आज किसी राजनीति का हिस्सा बन सकते हैं या आप से जुड़ा कोई राजनीति करने की कोशिश करे, तो उसका भी पता आपको लग सकता है। किसी को सबक सिखाने के लिए उसके स्तर पर जाकर लड़ाई करना आपके लिए मानहानि का विषय हो सकता है। इसलिए, जितना हो सके उतना राजनीति और वाद-विवाद से दूर रहें।
करियर – अपने काम से ध्यान ना भटकने दें।
लव – पार्टनर के प्रति नाराजगी को सही शब्दों में व्यक्त करें।
हेल्थ – एसिडिटी, अपचन की वजह से दिन भर बेचैनी रहेगी।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️
वृषभ – COMPLETION-Queen of Cups-The Tower Vrishabha Rashi 30 September 2020, Taurus Horoscope 30 September 2020

आनंद और सुख की प्राप्ति अपने विचार और घटनाओं से जुड़ी अपनी भावनाओं के द्वारा ही प्राप्त होती है। अपने आनंद के लिए किसी और को जिम्मेदार ना ठहराएं। दूसरों से जरूरत से ज्यादा अपेक्षा करना, आपके लिए उदासीनता का कारण बन सकता है। मित्र परिवार से थोड़ी नाराजगी रहेगी। मन में चले द्वंद को मिटाने के लिए किसी जानकार से सलाह या काउंसलर से मार्गदर्शन लें
करियर – काम से जुड़े भविष्य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं।
लव – पार्टनर द्वारा अपनी अपेक्षा पूर्ति ना होना उदासीनता ला सकता है।
हेल्थ – मीठे या फास्ट फूड का सेवन अधिक न करें।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰🔰
मिथुन – HEALING-The Sun­-The High Priestess The Lovers– Mithun Rashi 30 September 2020, Gemini Horoscope 30 September 2020

परिवार के व्यक्ति का स्वास्थ्य आपके लिए मानसिक और आर्थिक चिंता पैदा कर सकता है। शारीरिक बीमारी के लिए उचित वैद्यकीय सहायता तुरंत लें। यदि किसी असफलता को लेकर मन में नैराश्य है या उसी असफलता से आप बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, तो अपने आध्यात्मिक स्तर पर काम करने की कोशिश करें। रैकी हीलिंग से आज आपको विशेष फायदा मिलेगा।
करियर – अपने काम से मानसिक समाधान प्राप्त ना हो रहा हो तो बदलाव लाने के लिए कोशिश करें।
लव – पार्टनर्स को एक दूसरे की मानसिक आधार स्तंभ बनने की जरूरत होगी।
हेल्थ – चिकित्सकीय सलाह से ही दवाइयों का प्रयोग करें।
❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰
कर्क – AWARENESS-The Chariot-Justice Wheel of Fortune– Kark Rashi 30 September 2020, Cancer Horoscope 30 September 2020

अपना व्यक्तित्व सुधारने के लिये भावनात्मक, मानसिक और व्यावहारिक स्तर पर काम करने की अधिक आवश्यकता है। आपकी जीवन के प्रति जागरूकता भले ही बढ़ रही हो, फिर भी किसी के मार्गदर्शन के बिना आपको प्रगति मिलना कठिन होगा। इसलिए, जानकार से मार्गदर्शन लेने के लिए पीछे ना हटें। आपके बदलते व्यक्तिमत्व और स्वभाव का फायदा आपके परिवार को भी होगा। आपके द्वारा परिवार में शांति और समाधान बना रहेगा।
करियर – अपने काम को और गंभीरता से और निष्ठा से करने की जरूरत होगी।
लव – पार्टनर के अंदर जो बदलाव आप चाहते हैं उसी बदलाव की कोशिश अपने लिए भी करें।
हेल्थ – उष्णता से जुड़े विकार और तकलीफ कम होगी ।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️
सिंह – THE DREAM-Seven of Cups-Seven of Cups Three of Swords– Singh Rashi 30 September 2020, Leo Horoscope 30 September 2020

अपने सपनों को वास्तव में वास्तविकता का रूप देने के लिए विजुलाइजेशन का प्रयोग करें। जिससे आपका उत्साह बना रहेगा और काम के प्रति विश्वास भी रहेगा। अपने लिए लक्ष्य को तय करते वक्त वास्तविकता का भी ध्यान रखना होगा। यदि आपको पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो रही हो, तो इस विषय में अधिक विचार न करें। किसी बड़ी चीज की खरीददारी सोच समझ कर करें। इलेक्ट्रॉनिक चीज की खरीदारी होने की संभावना है।
करियर – अपने करियर को लेकर ठोस लक्ष्य बनाने की आवश्यकता।
लव – अविवाहित लोगविवाह से जुड़ी बातों को लेकर अधिक चिंतित ना रहें।
हेल्थ – स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️
कन्या – ADVENTURE-Four of Swords-Four of Coins Ace of Swords– Kanya Rashi September 2020, Virgo Horoscope September 2020

अपने अंदर की ताकत और साहस को जरूरी वक्त पर दिखाना ही समझदारी होती है। इसलिए, खुद होकर किसी भी समस्या में नेतृत्व करने की जरूरत नहीं है। जो लोग रोजमर्रा की जिंदगी से छुटकारा चाहते हैं उन लोगों के लिए परिवार के साथ वेकेशन प्लान हो सकता है। जो आपको परिवार के साथ जुड़ने में और मन की ताजगी के लिए सहायक होगा। अपने से परिवार के छोटे सदस्य को कार्य और खुद का उदाहरण प्रस्थापित करके प्रेरित करने की कोशिश करें।
करियर – काम से जुड़े चुनौती आप सहजता से स्वीकार करेंगे।
लव – रिश्ते में नयापन लाने के लिए साथ में कोई एक्टिविटी या नई चीज़ सीखने की कोशिश करें।
हेल्थ – बच्चों के खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️
तुला – SUPRESSION-Three of Swords-The Sun Justice– Tula Rashi 30 September 2020, Libra Horoscope 30 September 2020

खुद पर रखिए वक्त की पाबंदी आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां आपको चिंतित बना देगी आपका खुद की तरफ देखने का नजरिया किसी और की टिप्पणी की वजह से ढल गया है। खुद के साथ संबंध सुधारने की कोशिश करें। खुद की प्रति बनाए हुए नकारात्मक विचार की वजह से आप कई और अवसर खो सकते हैं।
करियर – काम के प्रति आई असफलता से निराश बढ़ेगी।
लव – लव लाइफ में आई असफलता के लिए सिर्फ खुद को ही दोषी ना माने।
हेल्थ – नींद से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिए मेडिटेशन का प्रयोग करें।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️
वृश्चिक – THE SOURCE-The Tower-Three of Swords The Sun – Varshik Rashi 30 September 2020 , Scorpio Horoscope 30 September 2020

किसी एक व्यक्ति द्वारा ही आपको आपकी कई समस्याओं का हल आज प्राप्त हो सकता है। अशांति और भविष्य से जुड़ी कल्पना पर पूरा नियंत्रण पाने की इच्छा की वजह से आपके बने बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं। इसलिए, वर्तमान पर ज्यादा ध्यान दें। पिता से मिला मार्गदर्शन आज आपके लिए उपयुक्त रहेगा।
करियर – आर्थिक सफलता के लिए मार्ग प्राप्त होगा।
लव – पार्टनर की सारी उम्मीदों को पूरा न कर पाना आपके लिए निराशा पैदा कर सकता है।
हेल्थ – अच्छे आरोग्य के लिए सूर्य की उपासना शुरू करें।
❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️❇️🔰❇️
धनु – INTENSITY-Justice­-Eight of Cups- Page of Coins– Dhanu Rashi 30 September 2020 , Sagittarius Horoscope 30 September 2020

जिन बातों पर अपना काबू नहीं है, उन बातों के बारे में चिंता करना व्यर्थ होगा। इसलिए, जितनी अपनी शक्ति है और जितनी बातें अपनी काबू में है। उन बातों पर अमल करने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें। आपके आसपास के सकारात्मक उर्जा का अधिक से अधिक फायदा लेने की कोशिश करें। आपको अपनी उर्जा और जीवन के प्रति और जागरूक रहने की जरूरत होगी। अवसर का आप उचित फायदा उठाएंगे। लेकिन, इसके लिए आपको अपने आत्माविश्वास को बढ़ाने की जरूरत होगी।
करियर – अपने काम को अधिक गति से करना जरूरी होगा।
लव – व्यक्तिगत बातें आपको लव लाइफ से दूर रखेंगी।
हेल्थ – लत खान-पान का असर आपके शारीरिक ऊर्जा पर हो सकता है।
❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰
मकर – BREAKTHROUGH-Nine of Pentacles-The Fool – Makar Rashi -September 2020 , Capricorn Horoscope 30 September 2020

किसी की बात को सहमति ना देना कहीं आपके अहंकार की वजह से तो नहीं, यह बात ध्यान रखें। अपने अहंकार की वजह से आप खुद के लिए उलझने बना सकते हैं। परिस्थिति का सामना साहस, धैर्य और संयम से करने की आवश्यकता है। मानसिक रूप से आपको अधिक सबल बनने की जरूरत होगी।
करियर – करियर में अचानक बदलाव आ सकता है।
लव – लव लाइफ में हुई प्रगति से आत्मविश्वास बढ़ेगा।
हेल्थ – सेहत के प्रति जागरूकता बढ़ेगी।
❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰
कुंभ – INTEGRATION-kumbh Rashi -September 2020, Capricorn Horoscope 30 September 2020

समय चाहे कितना भी कठिन हो, आपको बिना रुके परिस्थिति का सामना करके आगे बढ़ना होगा। अपने डर को खत्म करने के लिए परिस्थिति का सामना करना, यह एकमात्र उपाय आज आपके सामने होगा। जिसकी वजह से आपके अंदर भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से बदलाव देखेंगे। किसी और से सहायता ना मिलने की वजह से नाराजगी और अकेलापन रहेगा। फिर भी आप अपना आत्मविश्वास कम नहीं होने देंगे।
करियर – काम से जुड़ा निर्णय परिस्थिति को परख कर ही ले ।
लव – पार्टनर का अपने प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए आप कामयाब रहेंगे।
हेल्थ – हॉलिस्टिक हीलिंग द्वारा स्वास्थ्य में संतुलन बना रहेगा।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰
मीन – THE MISER-The High Priestess-Queen of Cups-The Hierophant – Meen Rashi 30 September 2020, Pisces Horoscope 30 September 2020

अपने जीवन में बदलाव लाने के लिए पिछली घटनाओं से दूरियां रखना और जिन लोगों की वजह से जीवन में समस्याएं आई हैं, उन लोगों के साथ अंतर बनाए रखना आपके लिए जरूरी होगा। नई शुरुआत के लिए आपके पास उचित अवसर प्राप्त हो रहे हैं, फिर भी अपने आसपास की उर्जा में बदलाव ना लाने की वजह से उन अवसरों का उचित इस्तेमाल आप नहीं कर पा रहे हैं।
करियर – व्यापार से जुड़े व्यक्तियों को मानहानि का सामना करना पड़ सकता है।
लव – पार्टनर का शकी अंदाज आपको पसंद नहीं आएगा।
हेल्थ – बढ़ती उम्र की वजह से होने वाली परेशानियां सता सकती है।
🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️🔰❇️
RAJNI AWASTHI
💫💫💫💫💫💫💫💫
🔸Tarot Cards Reader ,
🔸 Spiritual Healer ,
🔸Astrologer,
🔸Vastu Consultant
📲contact 8960300009

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *