अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1.80 लाख नए संक्रमित, 2000 से अधिक लोगों की हुई मौत

Corona Updates NEWS विदेश

दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का फिर से संक्रमण बढ़ गया है। इसके चलते यूरोप के कई देश फिर से लॉकडाउन लगा रहे हैं। पहले फ्रांस ने लॉकडाउन का एलान किया। वहीं, जर्मनी ने भी 20 दिसंबर तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। दुनिया भर में रोजाना कोरोना के सात लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक 60,818,411 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इससे अब तक 1,428,870 लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में बृहस्पतिवार तक 24 घंटे में 2000 से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हुई है। यह 22वां दिन है जब अमेरिका में 2046 मरीजों की मौत हुई है। क्योंकि मई के बाद से अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या में कमी आई थी।

जर्मनी में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए 20 दिसंबर तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने संघीय राज्यों के मंत्री-अध्यक्षों के साथ बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जर्मनी कोरोना वायरस से जुड़े प्रतिबंधों को 20 दिसंबर तक आगे बढ़ाने का एलान करता है। इसके साथ ही जर्मनी में कोरोना से जुड़ी गाइडलाइंस की सीमा भी जनवरी तक बढ़ाई गई है।

सूडान के पूर्व प्रधानमंत्री और नेशनल उम्मा पार्टी के अध्यक्ष सादिक महदी की कोरोना की वजह से बुधवार को मौत हो गई। सूडान की मीडिया के मुताबिक, महदी इस महीने की शुरुआत में कोरोना संक्रमित हुए थे। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में आखिरी सांस ली। वे 1966-67 और 1986-1989 तक सूडान के प्रधानमंत्री रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *