Pakistan help in Taliban War

बेनकाब हुआ पाकिस्तान-तालिबान की मदद के लिए भेजे लश्कर के आतंकी, युवाओं को आतंकी बना रही है पाक फौज

अफगानिस्तान पर Taliban के कब्जे में Pakistan की नापाक भूमिका धीरे-धीरे बिल्कुल स्पष्ट होती जा रही है। Afghanistan में Taliban की तरफ से लड़ने वाले कुछ आतंकियों की पहचान पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्यों के रूप में हुई है। इनमें से ज्यादातर Pakistan के पंजाब प्रांत के हैं। Pakistan की सेना ने इन्हें लश्कर के आतंकी शिविरों में प्रशिक्षण देने के बाद Taliban की मदद के लिए भेजा था।

पंजाब प्रांत को बनाया आतंकी गढ़

पाकिस्तान का पंजाब प्रांत उसकी सेना द्वारा समर्थित दो आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मुहम्मद का गढ़ है। माना जाता है कि लश्कर में पंजाब प्रांत के आतंकियों की संख्या 10 हजार से ज्यादा है।

तालिबान की मदद को भेजे आतंकी

Afghanistan के कंधार में लश्कर के कई आतंकी Taliban के साथ लड़ते देखे गए हैं। इनमें से कई मारे भी गए हैं। Pakistan से भेजे गए आतंकियों की अगुआई शैफुल्ला खालिद कर रहा था, जो 11 अन्य आतंकियों के साथ कंधार के नवाही जिले में मुठभेड़ में मारा गया था। बताया जाता है कि खालिद का स्थान पंजाब प्रांत के ही इमरान नामक आतंकी ने लिया है। इमरान पहले जम्मू-कश्मीर में सक्रिय था और कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था।
आतंकियों के इलाज के लिए चला रहा अस्‍पताल

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान Afghanistan में मारे जाने वाले आतंकियों के शवों को उनके घरों तक भिजवाने की भी व्यवस्था करता है। Afghanistan में लड़ने वाले लश्कर और अन्य आतंकियों के इलाज के लिए Pakistan अस्थायी अस्पताल भी चला रहा है।

युवाओं को आतंकी बना रही है पाकिस्तानी सेना

पाकिस्तान की सेना अपने यहां युवाओं को जबरन आतंकी बना रही है। क्वेटा, डेरा इस्माइल खान, करक, हंगू, कोहट, पेशावर, मरदन और नवशेरा के युवाओं को ट्रेनिंग देकर Afghanistan जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। इससे बचने के लिए इन प्रांतों से कुछ युवाओं के कराची आने के बाद Pakistan की यह करतूत दुनिया के सामने आई है।
तालिबान से पुराना है पाकिस्तान का याराना

पाकिस्तान द्वारा Taliban को समर्थन दिए जाने की बात कोई नई नहीं है। लेकिन Pakistan हमेशा इसे इन्कार कर करता रहा है। अब लश्कर के आतंकियों के Afghanistan में पाए जाने के बाद उसकी भूमिका स्पष्ट हो गई है। पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को भेजने से पहले उन्हें तालिबान के कब्जे वाले क्षेत्रों में भी ट्रेनिंग देती रही है। जैश सरगना मसूद अजहर के भी Taliban के आतंकियों से नजदीकी संबंध रहे हैं। उसने भी Taliban के साथ मिलकर लड़ने के लिए अपने आतंकियों को Afghanistan भेजे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1