CM Yogi Adityanath

2017 से पहले UP में माफिया राज वाले PM के बयान पर बोले अखिलेश यादव, ‘बीजेपी झूठ बोलने का ट्रेनिंग सेंटर’

elections NEWS उत्तर प्रदेश देश राजनीति

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार समाजवादी पार्टी की बनेगी.

इस मौके पर उन्होंने BSP और BJP से आए कई नेताओं को सपा में शामिल कराया. अखिलेश यादव ने कहा कि सपा का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है. आने वाले दिनों में यूपी से BJP का सफाया होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि BJP की सरकार का जाना तय है. इसीलिए सरकार के मुखिया की भाषा बदल गई है. इनकी भाषा इसीलिए बदल गई क्योंकि यूपी की जनता बदलाव चाहती है.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान, व्यापारी, नौजवान हर वर्ग सरकार से दुखी है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने अपनी पार्टी के नेताओं को सम्मान देने का काम नहीं है. उन्होंने कहा कि PM मोदी ने अटल जी के नाम पर 25 दिसंबर 2019 को मेडिकल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया था, आज कितना समय गुजर गया है, सरकार आज भी उनके नाम पर मेडिकल यूनिवर्सिटी नहीं बना पाई है. जबकि वो जमीन हमारी सरकार में अधिग्रहीत की गई थी, उसके बाद भी वो पूरा नहीं कर पाए. बटेशवर में भी एक काम नहीं हो पाया, जहां अटल जी के नाम पर काम कराने का ऐलान किया था. हम बटेशवर में अच्छी यूनिवर्सिटी, कॉलेज बनाएंगे. मंदिरों का संरक्षण करेंगे. बटेशवर आगरा में अटल जी का क्षेत्र है.

READ MORE:   बस किराए के रूप में यूपी सरकार ने राजस्थान को किया 36,36,664 रुपए का भुगतान

अखिलेश यादव ने PM मोदी के पिछली सरकारों में गुंडाराज के भाषण पर कहा कि- मैंने उनका भाषण सुना नहीं. लेकिन आप जो बता रहे हैं वो अगर पीएम ने कहा है तो मैं कहूंगा कि गृह विभाग का डेटा मंगा लें और देख लें इस सरकार में कितना अपराध है. लूट, डकैती, हत्याएं, रेप सबसे ज्यादा यूपी में इस समय हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने टॉप 10 का अपराधियों की सूची क्यों नहीं जारी करती? उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने का ट्रेनिंग सेंटर है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजनौर में राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी के साथ बहुत बुरी घटना हुई. सरकार अब भी कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ से बिजनौर की दूरी बहुत ज्यादा नहीं है. सरकार इस घटना पर क्यों चुप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *