राम भरोसे ‘आप’! राम कृपा से दिल्ली में सरकार चलाने का मिला मौका-मनीष सिसोदिया

elections NEWS उत्तर प्रदेश देश राजनीति

उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले सूबे में राजनीति तेज हो चली है. आम आदमी पार्टी (आप) भी प्रदेश में जीत का दावा कर रही है. पार्टी नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह ने सोमवार को राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत की. दोनों नेता मंगलवार को फैजाबाद में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा का भी नेतृत्व करेंगे.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि राम कृपा से दिल्ली में सरकार चलाने का मौका मिला है. पार्टियां राम के नाम पर क्या करती हैं, सब जानते हैं. यहां चर्चा कर दें कि ‘आप’ की तिरंगा यात्रा 18वीं सदी के नवाब शुजाउद्दौला के मकबरे से शुरू होकर शहर के गांधी पार्क में समाप्त होगी. राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद सोमवार को मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि मैं प्रभु राम से कामना की कि हमारे देश को कोराना से राहत पहुंचाएं. कोरोना जैसी दूसरी बीमारी देश को फिर कभी चपेट में ना ले. दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री ने आगे कहा कि प्रभु से यही कामना है कि देश में कोई गरीब ना रहे. सभी को उचित शिक्षा मिले.

आप नेताओं कि अयोध्‍या यात्रा पर भाजपा ने करारा प्रहार किया है. भाजपा नेता मनीष शुक्ला ने कहा कि पौने दो लाख की आबादी वाली दिल्ली में कोरोना से लाखों लोगों की मौत हो जाती है. जब बारिश होती है तो दिल्ली दरिया बन जाती है. केजरीवाल की पार्टी पहले दिल्ली को संभाले. उनसे छोटा सा राज्य तो संभल नहीं रहा और वे यूपी में एंट्री ले रहे हैं. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि भगवान के नाम पर राजनीति करना अच्छी बात नहीं है. हम सभी धर्म का समान रूप से सम्मान करते हैं.

READ MORE:   दिल्ली: 13 मार्च को विधानसभा का विशेष सत्र, NRC-NPR पर होगी चर्चा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया और आप के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी संजय सिंह ने मंत्रोच्चार के बीच प्रभु राम और हनुमान से प्रार्थना की. उन्होंने सरयू नदी में पवित्र स्नान भी किया और साधुओं के साथ भोजन किया. मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश में राम राज्य की स्थापना के लिए भगवान राम से प्रार्थना की. हमने उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर आप को आशीर्वाद के लिए हनुमानगढ़ी मंदिर में भगवान हनुमान से प्रार्थना की ताकि राज्य के लोगों को ‘‘दिल्ली की तरह” अच्छी शिक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं, बिजली, पानी और रोजगार मिल सके.

इस मौके पर दोनों नेताओं ने हनुमानगढ़ी मंदिर में ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ भी किया. आप के नेताओं ने उन संतों से भी मुलाकात की जिन्होंने उन्हें ‘बड़ा स्थान’ मंदिर में आमंत्रित किया. सिसोदिया और सिंह ने अयोध्या के साधुओं के साथ भोजन भी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *