MAMTA DIDI TO CONTEST BYPOLLS OF WEST BENGAL

BJP का बड़ा आरोप-ममता ने खुद पर चल रहे 5 आपराधिक मामलों को छिपाया

elections NEWS Top News

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव (Bhawanipur) के लिए टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नामांकन किया है. ममता बनर्जी से बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) का मुकाबला है. बीजेपी के कैंडिडेट प्रियंका टिबरेवाल के एजेंट सजल घोष (Sajal Ghosh) ने मुख्य चुनाव अधिकारी को चिट्ठी लिखी है.

मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखी गई चिट्ठी में जिक्र किया गया है कि सीएम ममता बनर्जी ने नामांकन के समय खुद पर लगे पांच आपराधिक मामलों को छिपाया है. उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के नामांकन पत्र (Mamata Banerjee Nomination) की जांच करने की मांग की है.

इस बार ममता बनर्जी भवानीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मैदान में हैं. वो दो बार पहले भी इस सीट से जीतकर विधानसभा पहुंच चुकी हैं. 2 मई में निकले बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों में नंदीग्राम सीट से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी हार गई थीं. उन्हें बीजेपी के कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी ने हराया था. इसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट के उपचुनाव में नामांकन दाखिल किया है. उनके लिए शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने सीट खाली की है. उन्हें पार्टी ने खड़दह से उपचुनाव में प्रत्याशी घोषित किया है. भवानीपुर सीट से टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी ने साल 2011 और 2016 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी.

READ MORE:   JDU और LJP में बढ़ रही तल्खी, चिराग बोले- हम बीजेपी के सहयोगी, किसी और के नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *