Russia-Ukraine Stand Off

अमेरिकी राष्ट्रपति का दावा-कुछ दिनों में यूक्रेन पर हमला कर सकता है रूस

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने गुरुवार को कहा कि यूक्रेन (Ukraine) पर रूस द्वारा हमला करने खतरा बहुत ज्यादा है और आगामी कुछ दिनों में ऐसा हो सकता है। जबकि, रूस यह दावा कर रहा है कि उसने यूक्रेन (Russia-Ukraine Stand Off) की सीमा से अपनी फौज को पीछे हटा लिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में रूटीन प्रेस ब्रीफिंग (White House Press Briefing) के दौरान पत्रकारों से कहा, “खतरा बहुत अधिक है, क्योंकि रूस ने अपने सैनिकों को यूक्रेन (Ukraine) की सीमा से वापस नहीं बुलाया है, बल्कि फौज की तैनाती और बढ़ा दी है। हमारे पास यह मानने का पर्याप्त कारण है कि रूसी फौज को यूक्रेन (Ukraine) में घुसने में मदद के लिए वहां की सरकार द्वारा एक प्रपंच रचा जा रहा है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “हमें जो भी संकेत प्राप्त हो रहे हैं उसके मुताबिक रूस की फौज (Russian Troops) यूक्रेन की सीमा में जाने, यूक्रेन (Ukraine) पर हमला करने के लिए तैयार है। मेरी समझ में यह आगामी दिनों में देखने को मिल सकता है।” जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि उन्हें अब तक रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) की ओर से इस गतिरोध का राजनयिक समाधान निकालने के अमेरिकी प्रस्ताव का लिखित में कोई जवाब नहीं मिला है।

नाटो में शामिल होने के दीर्घकालिक लक्ष्य सहित देश की पश्चिम-उन्मुख नीतियों को पलटने के लिए रूस की सेना ने यूक्रेन की अधिकांश सीमाओं को घेर रखा है। जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि अभी भी रूस और यूक्रेन (Ukraine) के बीच तनाव को संभालने का ”एक राजनयिक मार्ग” खुला है और यूएस स्टेट सेक्रेटरी एंटनी ब्लिंकन (US State Secretary Antony Blinken) संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में बताएंगे कि वह मार्ग क्या है। हालांकि, बाइडेन ने यह भी कहा कि पुतिन को कॉल करने की उनकी कोई योजना नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी