Ram Mandir Bhumi Pujan

आज अयोध्या पहुंचेंगे CM योगी, राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियों का लेंगे जायजा

NEWS Top News

अयोध्या में धार्मिक दृष्टिकोण से लंबे समय से विवाद और राजनीति का केंद्र रहे राम जन्म भूमि पर अदालत से फैसला आने के बाद मंदिर निर्माण का काम शुरु होने जा रहा है। राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए पांच अगस्त का दिन ऐतिहासिक होने जा रहा है। इस दिन अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी। इस भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लेंगे तैयारियों का जायजा

राज्य की बीजेपी सरकार इस कार्यक्रम का आयोजन काफी भव्य तरीके से करने के लिए तैयार है। जिसकी तैयारियों का जायजा लेने खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार के दिन अयोध्या जाएंगे। फरवरी में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र, के गठन के बाद से ही मंदिर निर्माण की गतिविधियों में तेजी आ गई थी। हालांकि कोरोना के कारण इसमें कुछ रुकावट आई, लेकिन अब इसके निर्माण की शुरुआत का दिन बेहद करीब है।

सेनिटाईजेशन के लिये लखनऊ से आएगी टीम

पांच अगस्त को होने वाले ऐतिहासिक राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए यूपी प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। सुरक्षा व्यवस्था के अलावा इस बार प्रशासन के सामने कोरोना वायरस संक्रमण की बड़ी चुनौती है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही कई विशेष अतिथि शामिल होंगे। ऐसे में Corona से उनकी सुरक्षा को लेकर प्रशासन विशेष रूप से चिंतित है और उसके अनुसार प्रबंध किए जा रहे हैं। राम मंदिर भूमि पूजन परिसर के सेनिटाईजेशन के लिये लखनऊ से विशेषज्ञों की टीम बुलाई जाएगी।

लोगों से घरों में रहने की अपील

कार्यक्रम को देखते हुए CM योगी आदित्यनाथ रविवार 2 अगस्त को अयोध्या दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह पूरे क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लेंगे ताकि पांच अगस्त के दिन कार्यक्रम में कोई कमी न रह जाए। वहीं CM ने रामभक्तों से अपील भी की है कि वह इस कार्यक्रम को अपने घरों में रहकर टीवी पर ही देखें और कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अयोध्या में न जुटें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *