whatsapp blocked

यदि आपको किसी ने व्हाट्सऐप पर ब्लॉक किया है तो जानिए पता करने का तरीका

टेक्नोलॉजी देश

व्हाट्सऐप आज के दौर में बातचीत करने का एक आसान जरिया बन गया है। लेकिन कई बार जरा सी अनबन पर लोग एक दूसरे को Block कर देते हैं। जिसका नोटिफिकेशन भी नहीं मिलता। ऐसे में अक्सर लोगों को पता नहीं चलता कि उन्हें किसी ने Block किया है और वह इंतजार करते रहते है अपने मैसेज के जवाब का। आज हम आपको यहां बताने जा रहे हैं। वो टूल्स जिनकी मदद से आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि किसी ने आपको ब्लॉक तो नहीं किया है।

ब्लॉक करने पर नहीं दिखेगी प्रोफाइल पिक्चर- यदि आपको कोई WhatsApp पर ब्लॉक कर देता है और आप उसे मैसेज करने के लिए चैटिंग बाक्स खोलते हैं। तो आपको उसकी प्रोफाइल पिक्चर दिखाई नहीं देगी। ऐसा भी कई बार होता है कि आप चैटिंग बाक्स खोल रहे है और उसमें सामने वाले की पुरानी फोटो दिख रही है। तो समझ लीजिए कि आपको Block किया गया है।


Block करने वाले का नहीं दिखेगा Online स्टेट्स- कॉन्टेक्ट लिस्ट में आम तौर से सभी लोगों का Online स्टेट्स दिखता हैं। यदि आपको शक है कि किसी ने आपको Block किया है तो कुछ दिन आप उसके स्टेट्स को ध्यान से देखे। अगर आपको Block किया गया है तो आपको उस व्यक्ति का Online स्टेटस नहीं दिखेगा।

Block होने पर WhatsApp कॉल का नहीं मिलेगा जवाब- इस आसान तरीके से आप Block होने का पता लगा सकते है। अगर आपको किसी ने WhatsApp पर Block किया हुआ है। आप उस व्यक्ति को WhatsApp कॉल लगाते हैं और इसका जवाब नहीं मिल रहा है तो बहुत संभव है कि आपको ब्लॉक किया गया है। हालांकि आपको कॉलिंग के दौरान रिंगिंग टोन जरूर सुनाई देगी। लेकिन कॉल पिक होने की संभावना बिलकुल भी नहीं है।


मैसेज भेजने पर डबल मार्क नहीं दिखेगा- आम तौर पर अगर आप किसी को WhatsApp मैसेज भेजते हैं तो डबल टिक या फिर ब्लू टिक नजर आता है। लेकिन आपको Block किया गया है तो आपको हमेशा ही मैसेज भेजने पर सिंगल मार्क ही नजर आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *