Earn from WhatsApp: जानिए क्या होता है Affiliate Marketing, आपकी Income होगी मोटी

JOBS कारोबार देश

WhatsApp से कमाई करने के लिए आपके पास 3 चीजें होना जरूरी है। सबसे पहले आपके पास एक स्मार्टफोन (Smartphone) होना जरूरी है जिसमें WhatsApp चलाया जा सके। इसके अलावा आपके पास एक एक्टिव जीमेल अकाउंट (Gmail Account) भी होना चाहिए। इन दोनों के अलावा आपके पास एक एक्टिव इंटरनेट (Active Internet) भी होना चाहिए. WhatsApp से कमाई करने के लिए आपका WhatsApp Groups में रहना फायदेमंद है। WhatsApp से ज्यादा कमाई करने लिए बहुत सारे WhatsApp ग्रुप्स में रहना फायदेमंद है। आगे जानिए पैसा कमाने का तरीका।

आप WhatsApp पर Affiliate Marketing के जरिए पैसा कमा सकते हैं। इस मार्केटिंग के जरिए आप अमेजन (Amazon), फ्लिपकार्ट (Flipkart) और स्नैपडील (Snapdeal) से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। Affiliate Marketing एक अलग तरह की मार्केटिंग है. इसमें आपको ई-कॉमर्स साइट (E-commerce Sites) से प्रोडक्ट चुनकर एक लिंक क्रिएट करना होता है। ये एक यूनिक लिंक (Unique Link) होता है जो आपकी आईडी को Identify करता है। इस लिंक के जरिए जितने भी प्रोडक्ट बिकते हैं उन सभी पर एक तय कमीशन आपके खाते में चला जाता है।

आपको ई-कॉमर्स साईट से प्रोडक्ट चुनना होगा। फिर इसका एक यूनिक लिंक तैयार करना होगा। अब इसे अपने WhatsApp से लोगों के साथ शेयर करें। वैसे तो आपके पर्सनल Contact list में सीमित लोग ही होते हैं। लेकिन अगर आप बहुत सारे WhatsApp Groups में हैं तो आप एक ही बार में खूब पैसा कमा सकते हैं। अमेजन जैसी साइट Affiliate Marketing के लिए आपको 10% का कमीशन देती है। आप अन्य साइटों से भी अच्छा खासा कमीशन कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *