Rajasthan Crisis Latest Updates

जरूरत पड़ने पर हम पीएम आवास के बाहर करेंगे विरोध प्रदर्शन- अशोक गहलोत

NEWS Top News

जयपुर- राजस्थान में जारी सियासी संग्राम के बीच मुख्यमंत्री Ashok Gehlot का बड़ा बयान सामने आया है। जयुपर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में उन्होंने कहा कि अगर जरूरत हुई तो राष्ट्रपति भवन जाएंगे और राष्ट्रपति से मिलेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो प्रधानमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन भी करेंगे। विधानसभा सत्र बुलाने की मांग को लेकर CM गहलोत एक बार फिर से राज्यपाल कलराज मिश्र से आज मुलाकात करेंगे।


जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री Ashok Gehlot का पहले शाम चार बजे राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने का कार्यक्रम था। हालांकि, अब ऐसी खबर है कि CM शाम तक में राज्यपाल से मिलेंगे। इस बीच मुख्यमंत्री आवास पर कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में विधानसभा सत्र प्रस्ताव पारित हुआ। अब राज्यपाल से मुलाकात कर इसे सौंपा जाएगा। इससे पहले शनिवार को जयपुर के फेयरमोंट होटल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। जिसमें मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा हुई।


कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सीएम Ashok Gehlot ने कहा, ‘जरूरत पड़ने पर हम राष्ट्रपति से मिलने राष्ट्रपति भवन जाएंगे। साथ ही, आवश्यकता पड़ने पर हम PM के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।’ गहलोत विधानसभा में बहुमत परीक्षण के जरिए विरोधियों को जवाब देना चाहते हैं। ये बताना चाहते हैं कि सचिन पायलट की बगावत से उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है। यही वजह है कि वो लगातार राज्यपाल से विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक राज्यपाल की ओर से इसको लेकर स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है।


सुरजेवाला का ट्वीट- संविधान और लोकतंत्र की रक्षा हम करेंगे
राजस्थान में जारी सियासी गहमागहमी के बीच कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया है। उन्होंने इसमें BJP पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने लिखा, ‘राजस्थान में बैठी है, बीजेपी जनमत की हत्या में मगन है, प्रजातंत्र बेड़ियों में है, और देश खतरे में है! संविधान और लोकतंत्र की रक्षा हम करेंगे। संघर्ष की इस आंधी के बाद नया दृष्य आएगा, नता की निर्वाचित सरकार धरने पर मूल्यों और नीति का झंडा फिर से लहराएगा।’


राज्यपाल से मिलेंगे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष
दूसरी ओर, BJP के नेता राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने पहुंचे हैं। राज्य में Corona और उससे उत्पन्न स्थितियों को लेकर राज्यपाल राजस्थान BJP का एक प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करने पहुंचा है। BJP प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया की अगुआई में ये प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने पहुंचा। BJP नेताओं के मुताबिक, प्रदेश में बढ़ते Corona संक्रमण और उससे उत्पन्न स्थितियों के बारे में चर्चा और सुझाव को लेकर मुलाकात करने पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *