राम मंदिर के भूमिपूजन में आमंत्रण नहीं मिला तो सरयू में लेंगे जल समाधि-आजम खान

उत्तर प्रदेश देश धर्म

अयोध्या- राम की नगरी अयोध्या में पांच अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य Ram Mandir की आधारशिला रखेंगे। इसी कड़ी में शनिवार को मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष Azam Khan ने अयोध्या पहुंचकर एक प्रतिज्ञा ली है। उनका कहना है कि अगर पांच अगस्त को प्रधानमंत्री के भूमिपूजन कार्यक्रम में उनको नहीं आमंत्रित किया गया तो वे उसी दिन सरयू में जल समाधि ले लेंगे। उनका मानना है कि उन्होंने Ram Mandir निर्माण के लिए आंदोलन किया है वह भगवान राम को मानने वाले हैं। वे भी भगवान राम के भक्त हैं।

भगवान राम को किसी धर्म या जाति में नहीं बांधा जा सकता। इसलिए इस पुण्य काम में वह भी शामिल होकर Ram Mandir भूमि पूजन का साक्षी बनना चाहते हैं। Ayodhya पहुंचे राष्ट्रवादी आजम खान ने कहा कि भगवान राम को ही अपना आराध्य मानते हैं। जिस तरह से भगवान राम व लक्ष्मण इसी सरयू में जल समाधि ली थी। उसी तरह से वह भी जल समाधि ले लेंगे। Azam Khan ने राम लला का दर्शन किया व Ram Mandir आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय महंत रामचंद्र दास परमहंस की समाधि पर श्रद्धांजलि भी दी।


दरअसल पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Ayodhya पहुंचकर Ram Mandir की आधारशिला रखेंगे। राम मंदिर की आधारशिला व भूमि पूजन के कार्यक्रम में Ram Mandir आंदोलन से जुड़े सभी लोग इस पुण्य मौके पर शामिल होना चाहते हैं, लेकिन Corona काल को देखते हुए ट्रस्ट बहुत कम ही लोगों को आमंत्रित कर रहा है। Ayodhya के साधु-संतों को काफी वर्षों से राम मंदिर निर्माण का इंतजार था जो अब पांच अगस्त को पूरा होने जा रहा है। Corona काल को देखते हुए बताया जा रहा है कि केवल 200 अतिथियों को ही भूमि पूजन कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *